शामली

प्रदेश में गन्ना बकाया भुगतान को लेकर भारतीय गन्ना किसान संघ ने बनायी रणनीति

Shiv Kumar Mishra
1 July 2020 9:11 AM GMT
प्रदेश में गन्ना बकाया भुगतान को लेकर भारतीय गन्ना किसान संघ ने बनायी रणनीति
x

आज भारतीय गन्ना किसान संघ की एक बैठक शामली कार्यलय पर हुई। जिसमे बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ0 अनिल मलिक ने कहा कि प्रदेश में चीनी मिलें बन्द हुए 15 दिन से ऊपर हो चुके है। किसानों के गन्ने का भुगतान अभी भी सत्रह हजार करोड़ रुपये शुगर मिलो पर बकाया है।

अगर बात सहारनपुर जॉन की करे तो अभी तक दिसम्बर माह का भी भुगतान नहीं हो पाया है। प्रदेश में बजाज गुरूफ़ भुगतान के नाम पर सोया है व कुछ शुगर मिल भी बजाज के नक्शे कदम पर चल रही है। 14 दिन के बाद बकाया पर मिलने वाला ब्याज भी ये मिले दबाए बैठी है। जबकि किसानों ने अपने खर्च को चलाने के बैंकों से लिए ऋण पर ब्याज देना पड़ रहा।

अगर किसानों का भुगतान में अब ये मिले देरी करती है तो भारतीय गन्ना किसान संघ इन शुगर मिलो का ईलाज करने का काम करेगा। प्रदेश गन्ना मन्त्री से मिलकर इन पर अंकुश लगवायेगा। ओर अगले सत्र में ये मिले गन्ने के लिए भीख मांगती फिरेगी। अगर सरकार ने हमारे सुझाव नही माने तो बड़ा आन्दोलन करने से भी पीछे नही हटेगे।

मलिक ने कहा कि सरकार को किसानों के लिए टैक्स फ्री डीजल जोत के हिसाब से देना चाहिए। बैठक की अध्यक्षता चौधरी श्यामसिंह ने की मुख्य रूप से पिंटू चौधरी, सुधीर मलिक, चौधरी प्रवीण रोड, अशोक प्रधान, गौरव मलिक, बीरपाल सिंह, प्रवेन्द्र सभासद, आदि मौजूद रहे।

Next Story