शामली

शामली में दो अलग-अलग जगह मुठभेड़, दो बदमाशों को गोली लगी

Shiv Kumar Mishra
29 May 2020 12:11 PM GMT
शामली में दो अलग-अलग जगह मुठभेड़, दो बदमाशों को गोली लगी
x
बदमाश एक राशन डीलर व अपने गाँव के पास के गांव में 3 युवको की हत्या करने की प्रयास में जुटे थे। जिसके लिए बदमाश अवैध असलहों को भी खरीद चुके थे।

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में लॉक डाउन के चलते पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। लॉक डाउन होने के बाद पुलिस की बदमाशो से यह पहली मुठभेड़ है जिसमें दो बदमाशों को गोली लगी है। पुलिस की यह मुठभेड़ थाना कांधला क्षेत्र व थाना गढ़ीपुख्ता क्षेत्र में हुई है। वही मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सभी बदमाश जनपद बागपत के रहने वाले हैं। जो लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देने में माहिर है। वही बदमाश एक राशन डीलर व अपने गाँव के पास के गांव में 3 युवको की हत्या करने की प्रयास में जुटे थे। जिसके लिए बदमाश अवैध असलहों को भी खरीद चुके थे। वही पकड़े गए बदमाशों के पास लूट का कैश, दो बाइक, तमंचा व जिन्दा कारतूस भीद बरामद हुए है।

दरअसल देर रात कांधला थाना पुलिस की दो मोटरसाइकिल पर सवार चार बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी है। जिसमें दो अभियुक्त विजय और अंकुर मौके से गिरफ्तार किये गए है तथा दो अभियुक्त एक बाइक पर फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए। वही फरार बदमाशों की धरपकड़ के लिए चेकिंग हेतु तत्काल कंट्रोल रूम पर सूचना फ़्लैश कराई गई। जिस पर चेकिंग के दौरान रात्रि करीब 11:15 बजे दोनों फ़रार अभियुक्तों सौरभ व दीपक से गढ़ीपुख्ता थाना तथा एसओजी टीम की मुठभेड़ हुई है। वही मुठभेड़ में दोनों बदमाश को गोली लगी है। जिनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए चारों बदमाश जनपद बागपत के मूल निवासी है। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में प्राप्त जानकारी के अनुसार विजय , अंकुर तथा सौरभ द्वारा दिनांक 06/05/2020 की रात 3 बजे एक व्यापारी से 2लाख 34000 रुपये तथा उसका मोबाइल फ़ोन तमंचे के बल पर लूटा गया था। वही पुलिस ने तीनों बदमाशों के कब्ज़े से लूटी गई रकम तथा मोबाइल फ़ोन व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की है साथ ही तीनो के कब्ज़े से अवैध तमंचे, ज़िंदा कारतूस व खोखे बरामद हुए हैं।

बदमाशों की पहली मुठभेड़ थाना कांधला क्षेत्र में हुई थी जबकि फरार बदमाशो के साथ पुलिस की दूसरी मुठभेड़ थाना गढ़ीपुख्ता क्षेत्र में हुई थी। वही पकड़े गए बदमाश सौरभ तथा दीपक ने पूछताछ में बताया कि वो अपने व्यक्तिगत रंजिश के कारण पास के गांव के तीन लड़को की हत्या करने वाले थे जिसके लिए उन्होने अवैध असलहों का इंतजाम किया था। वही पुलिस को दोनों बदमाशों के मोबाइल फ़ोन में हत्या के षड्यंत्र से संबंधित महत्वपूर्ण कॉल रिकॉर्डिंग भी मिली है। वही पुलिस पकड़े गए बदमाशों का अपराधिक रिकॉर्ड खंगालने में लगी है।

Next Story