शामली

अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में थाना अध्यक्ष व पुलिस फोर्स का बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया

Shiv Kumar Mishra
24 April 2022 9:54 AM GMT
अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में  थाना अध्यक्ष व पुलिस फोर्स का बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया
x

शामली जनपद के पुलिस ऑफिस पर थाना भवन सीओ सिटी सर्किल क्षेत्र के थानाध्यक्ष व पुलिस फोर्स का किया गया बलवा ड्रिल का रिहर्सल। जहां पुलिसकर्मियों को आंसू गैस के गोले और रबड़ की गोलियां छोड़ने की प्रैक्टिस कराई गई। सभी को पुलिस लाइन के आर आई के देख रेख में तैयारी कराई है। उक्त मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए बलवा ड्रिल की प्रैक्टिस की जा रही दरअसल मामला शामली जनपद के पुलिस ऑफिस का है।

जहां पर आज अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में थाना भवन सीओ और सीओ सिटी के सर्किल क्षेत्र में आने वाले थाना अध्यक्ष व पुलिस फोर्स का बलवा ड्रिल का रियर्सल कराया गया। वही उनको बवाल के दौरान अपने आप को बचाने और कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए बारीकियां समझाई गई। बलवा ड्रिल प्रैक्टिस के दौरान पुलिस लाइन RI हरप्रीत सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों को बारीकी समझाते हुए बंदूक में आंसू गैस की गोलियां व रबड़ की गोलियां भरने और छोड़ने का तरीका बताया। जिससे पुलिसकर्मी अनियंत्रित भीड़ पर काबू पा सके और कानून व्यवस्था कायम रख सके।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह का कहना है कि आने वाले तीज त्योहार के मद्देनजर रखते हुए पुलिस अपनी जमात कर रही है। हर तरह की समस्या से निबटने के लिए बलवा ड्रिल का रिहर्सल कर रही है और मीडिया के माध्यम से बताना चाहते हैं, कि पुलिस बवाल करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बचेगी और शांति और अच्छा व्यवहार रखने वाले लोगों के लिए हरदम सुरक्षा के लिए और सुविधा के लिए खड़ी रहेगी।

Next Story