Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > शामली में कौन कौन से स्थान हुए सील? देखिये पूरी सूची

शामली में कौन कौन से स्थान हुए सील? देखिये पूरी सूची

 Shiv Kumar Mishra |  9 April 2020 12:13 PM GMT  |  शामली

शामली में कौन कौन से स्थान हुए सील? देखिये पूरी सूची

शामली: कोरोना संक्रमण के प्रभाव के मद्देनजर सील किए गए हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षक शामली के निर्देशानुसार पुलिस फ़ोर्स/बैरिकेडिंग बढ़ाई गयी. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से सैनीटाईज़ेशन व्यवस्था की गई है और ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है।

जनपद शामली में कोरोना पॉज़िटिव मामलों के आधार पर संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तीन हॉटस्पॉट चिन्हित किये गए हैं जिनमें - 1) कस्बा झिंझाना , PS झिंझाना , 2) नानुपुरी मोहल्ला(तिमरसा) , PS कोतवाली , 3) ग्राम भैंसानी इस्लामपुर , PS थानाभवन है।

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोके जाने के लिए शासन के निर्देश पर इन तीनों हॉटस्पॉट को सील कराए जाने के निर्देश के बाद पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा संबंधित थाना प्रभारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। जिसके बाद थाना कोतवाली के मोहल्ला तिमरशाह में 10 स्थानों पर बल्ली एवं चाली के द्वारा मोहल्ले की प्रत्येक गली को सील कर दिया गया है। इसके लिए दो शिफ़्ट में अलग-अलग पुलिस बल ड्यूटी हेतु नियुक्त किया गया है।

प्रत्येक पाली में तीन उपनिरीक्षक 15 आरक्षी तथा डेढ़ सेक्शन पीएसी के अलावा मौहल्ले में मोबाइल मोटरसाइकिल पार्टी भी लगाई गई है । थाना थानाभवन के ग्राम इस्लामपुर भैंसानी में कुल 7 पॉइंट पर बल्ली चाली और बैरियर के माध्यम से पूरे गांव को सील किया गया है । इसमें कुल दो पालियो में ड्यूटी की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक पाली में दो उप- निरीक्षक, 14 आरक्षी और डेढ़ सेक्शन पीएसी की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही थाना मोबाइल एवं एक्स्ट्रा मोबाइल को गांव में लगातार भ्रमण के लिए लगाया गया है।


कस्बा झिंझाना को सील किए जाने के लिए 7 बिंदु पर बल्ली चाली लगाते हुए पूरी तरह सील किया गया है। जिसमें दो पालियों में ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक पाली में एक उपनिरीक्षक, 8 कांस्टेबल, दो होमगार्ड और डेढ़ सेक्शन पीएसी लगाई गई है । साथ ही कस्बे के अंदर लगातार निगरानी को दो मोटरसाइकिल मोबाइल पार्टी तथा एक थाना मोबाइल और एक जीप मोबाइल लगाई गई है । इन हॉटस्पॉट की सील को प्रभावी रूप से पर्यवेक्षण करने के लिए राजपत्रित अधिकारी लगाए गए हैं।

थाना कोतवाली शामली में क्षेत्राधिकारी नगर , इस्लामपुर भैसानी में क्षेत्राधिकारी थाना भवन तथा कस्बा झिंझाना में क्षेत्राधिकारी कैराना को पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है । सील किए गए तीनों हॉटस्पॉट की हवाई निगरानी के लिए स्थानीय थाना पुलिस द्वारा ड्रोन की व्यवस्था की गई है । जिनसे निगरानी कराई जा रही है । इसके साथ ही इन क्षेत्रों में संक्रमण के प्रभाव को खत्म करने के लिए पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा फायर सर्विस के माध्यम से सैनिटाइजेशन का काम भी कराया जा रहा है ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it