उत्तर प्रदेश

बिजनौर में मदरसे में मिले अवैध हथियार को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने दिया बयान

Sujeet Kumar Gupta
14 July 2019 8:27 AM GMT
बिजनौर में मदरसे में मिले अवैध हथियार को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने दिया बयान
x
शेरकोट क्षेत्र के कंधला मार्ग स्थित दारुल कुरान हमीदिया मदरसे में छापा मारा गया जिसमें एक 'मदरसे' से अवैध हथियार बरामद हुआ था ।

बिजनौर। उत्तर प्रदेश बिजनौर जिले के शेरकोट में एक 'मदरसे' से अवैध हथियार बरामद होने के बाद खलबली मच गई थी , जिसको लेकर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने रविवार एक वीडियो जारी करके प्रदेश के सभी मदरसों पर सवाल खड़ा किया है। रिजवी का कहना है कि मदरसों में आजकल किताबों की जगह हथियार बरामद हो रहे है, जो आने वाले समय में देश के लिये एक बड़ा खतरा हैं।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम ने आरोप लगाया है कि मदरसों में चल रही संदिग्ध गतिविधियों से यह साबित हो रहा है कि यहां पर शिक्षा नहीं बल्कि इनमें आतंकी संगठन आईएसआईएस के सिपाहियों को तैयार किया जा रहा है। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार से मांग की है कि सभी मदरसों की गहनता से जांच कर इनको बंद कर देना चाहिए और मौलवियों को दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई भी करना चाहिये।

बतादे कि बिजनौर जिले के शेरकोट में एक 'मदरसे' छापेमारी के दौरान हथियार बरामद होने पर पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर 11 जुलाई को शेरकोट क्षेत्र के कंधला मार्ग स्थित दारुल कुरान हमीदिया मदरसे में छापा मारा गया। जिसमें एक 'मदरसे' से अवैध हथियार बरामद हुआ था।

क्षेत्रधिकारी कृपा शंकर कनौजिया ने कहना था कि मदरसे से तीन देशी कट्टे, 32 बोर की एक पिस्तौल और बड़ी मात्र में कारतूस बरामद हुए हैं। हथियार और गोला बारूद दवाईयों के बॉक्स में छिपा कर रखा गया था। पुलिस ने हिरासत में लिए गए आरोपियों से आतंकवाद निरोधक दस्ते के थाने में ले जा कर पूछताछ की । जिसमें एक आरोपी बिहार का है और उसका दावा है कि वह मदरसे में शिक्षक था। मदरसे में करीब 25 विद्यार्थी हैं, जिनमें से 14 बिहार के हैं।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story