सीतापुर

.... अब वापस सीतापुर जेल में होंगे शिफ्ट पिता-पुत्र

सुजीत गुप्ता
13 July 2021 7:17 AM GMT
.... अब वापस सीतापुर जेल में होंगे शिफ्ट पिता-पुत्र
x
आजम के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं और वे भी पिता संग जेल में ही बंद हैं.

लखनऊ। सपा नेता आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को आज सीतापुर जेल में शिफ्ट किये जाऐगें। कोरोना संक्रमण के चलते आजम खान लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराए गए थे. उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी कोरोना संक्रमण के चलते सीतापुर जेल से मेदांता लाए गए थे, डॉक्टरों के पैनल ने उनके स्वास्थ्य की जांच करने के बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है। हालांकि, उन्हें अगले सप्ताह जांच के लिए बुलाया गया है।


आजम खां अप्रैल के अंतिम हफ्ते में कोरोना से संक्रमित हो गए थे। जिला कारागार सीतापुर की हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद आजम खां के साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे पिता-पुत्र के संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन ने शासन की अनुमति से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं उनका 95 दिन तक इलाज चला। सांसद और उनके बेटे के स्वस्थ होने के बाद मंगलवार सुबह सीतापुर जिला प्रशासन को उच्च स्तर से सूचना प्राप्त हुई। सांसद और उनके बेटे को पुन: जिला कारागार में लाने के लिए भारी सुरक्षा बल के साथ ही एंबुलेंस को लखनऊ रवाना किया गया है।

गौरतलब है कि आजम खान फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं. उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं. वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं और वे भी पिता संग जेल में ही बंद हैं. एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं।



Next Story