सीतापुर

आजम खां और उनके परिवार से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, 45 मिनट तक हुई बातचीत

Shiv Kumar Mishra
27 Feb 2020 9:55 AM GMT
आजम खां और उनके परिवार से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, 45 मिनट तक हुई बातचीत
x
आपको बता दें कि आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को गुरुवार तड़के सीतापुर जिला जेल शिफ्ट कर दिया गया.

राजकुमार दीक्षित

सीतापुर: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार दोपहर सीतापुर जिला जेल में बंद रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खां और उनके परिवार से मुलाकात करने पहुंचे. आपको बता दें कि आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को गुरुवार तड़के सीतापुर जिला जेल शिफ्ट कर दिया गया.

इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया. अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट रखने के मामले में दर्ज मुकदमे को रद्द करने वाली आजम खां और उनके परिवार की याचिका रामपुर के एडीजे-6 कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दी थी. कोर्ट ने आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया था.

एडीजे कोर्ट ने आजम खां, पत्नी और बेटे को भेजा जेल

आजम खां और उनका परिवार इस केस में कोर्ट की ओर से कई बार नोटिस, वारंट और गैर जमानति वारंट जारी करने के बावजूद पेशी के लिए नहीं आया. जिसके बाद रामपुर एडीजे-6 कोर्ट ने यह फैसला दिया. अखिलेश यादव का रामपुर में गुरुवार को कार्यक्रम निर्धारित था. लेकिन आजम खां और उनके परिवार को रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट किए जाने के बाद अखिलेश यादव ने अपना तय कार्यक्रम रद्द कर दिया.

पूर्व कांग्रेसी विधायक और सांसद ने की आजम से मुलाकात

अखिलेश यादव से पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक जासमीर अंसारी, पूर्व सांसद कैसर जहां भी आजम खां और उनके परिवार से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे. इन दोनों ने आजम खां के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई का आरोप लगाया. इससे पहले आजम खांन और उनका परिवार सीतापुर जेल पहुंचा तो उन्हें वीआईपी सुविधा के लिए इंतजार करना पड़ा.

आजम खां के घर से सीतापुर जेल पहुंचाया गया बिस्तर-कंबल

आजम खां के घर से दो दो बैग, एक ट्रॉली बैग, कंबल, बिस्तर सहित अन्य जरूरी सामान सीतापुर जेले लाया गया. सीतापुर जिला जेल के अधीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया कि आजम खां और उनके परिवार को विशेष सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है. उनकी पत्नी तजीन फातिमा को महिला बैरक में रखा गया है.

Next Story