Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सीतापुर > कवि-पत्रकार बृजेश द्विवेदी बने फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य

कवि-पत्रकार बृजेश द्विवेदी बने फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य

सीतापुर के गांव रतौली-तहसील लहरपुर के मूल निवासी बृजेश द्विवेदी काव्य की वाचिक परंपरा में प्रतिष्ठित नाम है...

 Special Coverage News |  2019-02-08T19:43:21+05:30  |  दिल्ली

कवि-पत्रकार बृजेश द्विवेदी बने फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य

सीतापुर से मोहित शुक्ल की रिपोर्ट -

नई दिल्ली : देश के सुप्रसिद्ध हास्य कवि और टीवी चैनलों पर अक्सर नजर आने वाले बृजेश द्विवेदी को भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से भारतीय फिल्म सेंसर बोर्ड का मानद सदस्य मनोनीत किया गया है। सीतापुर के गांव रतौली-तहसील लहरपुर के मूल निवासी बृजेश द्विवेदी काव्य की वाचिक परंपरा में लब्धप्रतिष्ठित नाम है और वो राजधानी दिल्ली में रहकर अपने जनपद सीतापुर का नाम रोशन कर रहे हैं। पिछले 16 बरस से टीवी पत्रकारिता में रहते हुए कवि बृजेश द्विवेदी कई चर्चित डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी बनाई हैं। उनकी 2 पुस्तकें-एक कविता संग्रह और एक टीवी मीडिया की स्क्रप्टिंग पर जल्द किताबें आने वाली हैं। कवि बृजेश द्वेदी को कई राष्ट्रीय स्तर के सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है।

फ़िल्म सेंसर बोर्ड के डायरेक्टर प्रसून जोशी व सूचना एवं प्रसारण मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर का बहुत बहुत धन्यवाद जो उन्होंने बृजेश द्विवेदी जैसे ईमानदार व कर्मठ व्यक्ति को सदस्य नामित किया,इसके लिए सब सब सीतापुर वाशियों की तरफ से बहुत बहुत आभार व्यक्त करते हैं।

प्रो. जी सी त्रिपाठी, पूर्व कुलपति बीएचयू ने क्या कहा-

हम को बहुत खुशी की बात है कि हमारे ब्राह्मण भाई ब्रजेश द्विवेदी को फ्लिम सेंसर बोर्ड में सदस्य नामित किया गया यह सीतापुर की जनता के लिए बहुत गर्व की बात है,इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्री को बहुत बहुत धन्यवाद।

अनुज मिश्रा, अध्यक्ष चाणक्य ब्राह्मण महासभा ने क्या कहा -

प्रसून जोशी ने बृजेश द्विवेदी जैसे ईमानदर और युवा कर्मठ व्यक्ति को सेंसर बोर्ड का सदस्य बना कर के सीतापुर की जनता को सम्मान दिया है इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद देते है।




वीरेश शुक्ला, जिला महामंत्री किसान मोर्चा ने क्या कहा -

सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज वर्धन सिंह राठौर ने जो हरदिल अजीज बड़े भाई ब्रजेश द्विवेदी को फ़िल्म सेंसर बोर्ड का सदस्य नामित कर जो हम सीतापुर के युवाओं का सम्मान बढ़ाया है। इसके लिए बहुत बहुत आभार।


Tags:    
Share it
Top