सीतापुर

मास्क न पहनने पर यूपी पुलिस ने काटा 250 का चालान, हार्ट अटैक से सपा नेता की मौत

Shiv Kumar Mishra
2 July 2020 3:35 AM GMT
मास्क न पहनने पर यूपी पुलिस ने काटा 250 का चालान, हार्ट अटैक से सपा नेता की मौत
x
एसपी नेता के परिजनों ने पुलिस पर मृतक के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया हैं।

सीतापुर में समाजवादी पार्टी के नेता की मौत के बाद पुलिस सवालों के घरे में हैं। मास्क ना पहनने पर एसपी नेता का चालान काटा गया था। इसी दौरान उनकी पुलिस से कहासुनी हुई और फिर अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित किया गया।

सीतापुर में पुलिस की वाहन और मास्क चेकिंग के दौरान एसपी नेता को रोककर उनका मास्क पर चालान करना पुलिस को महंगा पड़ गया। एसपी नेता बिलाल खां जुर्माना भरते ही चौराहे पर अचानक गिर पड़े। पुलिस उन्हें आनन-फानन में सीएचसी लेकर पहुंची जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसपी नेता के परिजनों ने पुलिस पर मृतक के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया हैं।

परिजनों का आरोप है कि पुलिस के इस व्यवहार से आहत भाई की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस के उच्चाधिकारी मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। एसपी का कहना है कि मामले की प्रारंभिक जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

मामला सीतापुर के रेउसा थाना क्षेत्र के मुख्य चौराहे का है। यहां रेउसा पुलिस रोज की तरह ही चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को मास्क के प्रति जागरूक कर रही थी और लोगों का चालान भी काट रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान सेउता विधानसभा क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष और एसपी नेता बिलाल खां अपने भाई फारूक के साथ बाइक से एक अंत्येष्टि में शामिल होकर वापस आ रहे थे। रेउसा चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें रोका और मास्क न पहने होने पर उनका 250 रुपये का चालान किया।

भाई फारूक के मुताबिक जब उनके भाई बिलाल जुर्माना भर रहे थे, तभी पुलिस के लोगों ने उनसे अभद्रता की। आरोप है कि इस बदसलूकी को बिलाल सहन नहीं कर पाए और वहीं बेहोश होकर अचानक गिर पड़े। एसपी नेता बिलाल खां के सड़क पर गिरते ही पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। उन्हें पुलिस वाहन में लेकर सीएचसी इलाज के लिए लाया गया। डॉक्टरों ने बिलाल खां की जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसपी नेता की मौत के बाद अस्पताल में जमावड़ा लगा गया। स्थानीय लोगों समेत मृतक के भाई ने पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

Next Story