सोनभद्र

यूपी में बाइक सवार युवक ने नहीं रोकी गाड़ी तो पुलिस ने मार दी गोली

Special Coverage News
15 July 2019 11:07 AM GMT
यूपी में बाइक सवार युवक ने नहीं रोकी गाड़ी तो पुलिस ने मार दी गोली
x

राजधानी लखनऊ के विवेक तिवारी हत्याकांड से यूपी पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है. सोनभद्र के करमा थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक बाइक सवार युवक को इस लिए गोली मार दी क्योंकि उसने गाड़ी नहीं रोकी. पुलिस की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल युवक को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है. हालांकि मामले में पहले पुलिस ने लीपापोती कर इसे सड़क हादसा साबित करने की कोशिश की. लेकिन मीडिया में मामले को तूल पकड़ने पर एसपी सलमान ताज पाटिल ने कहा है कि जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक दो कांस्टेबल और एक पीआरडी जवान गश्त पर थे. शनिवार देर रात मिर्जापुर से सोनभद्र आ रहे एक बिना नम्बर की अपाचे बाइक सवार युवक को रोकने का प्रयास किया तो उसने बाइक भगा कर बचने का प्रयास किया. इसके बाद उसने बाइक को घुमाकर वापस मिर्जापुर भागने का प्रयास किया. संदिग्ध प्रतीत होने पर उसके ऊपर पुलिस टीम ने फायरिंग कर दी, जिससे उसके हाथ और पैर में गोली लग गई. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया और रात में ही बीएचयू रेफर कर दिया गया. हालांकि पुलिस काफी देर तक घटना को छुपाने के प्रयास करती रही, लेकिन बाद में पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि की.

घटना को छिपाने में लगी रही पुलिस

युवक की पहचान रविन्द्र (24 वर्ष) निवासी ददरा पहाड़ी, थाना मड़िहान मिर्जापुर के रूप में हुई है. गांव में ही स्थित जौनपुरी ढाबे पर वेटर का कार्य करता है. उसने हाल ही में अपने हिस्से की जमीन बेंच कर बाइक खरीदी थी. बाइक के पेपर न होने की वजह से उसने बाइक नहीं रोकी थी. घटना के बाद पुलिस उसके आपराधिक पृष्ठभूमि को खंगालने में जुट गई. लेकिन जब उसके खिलाफ एक भी मामला नहीं निकला तो पुलिस को गोली मारने की बात कबूलनी पड़ी.

सोनभद्र के एसपी सलमान ताज पाटिल का कहना था कि चेकिंग के दौरान एक युवक को रोकने का इशारा किया गया, लेकिन वह राबर्ट्सगंज की तरफ भागा. जिसके बाद उसका पीछा किया गया. फिर वह बाइक लेकर मिर्जापुर की तरफ भागने लगा. युवक की स्थिति संदिग्ध लगने पर पुलिस पार्टी ने उस पर फायर कर दिया. एसपी के मुताबिक युवक के हाथ में गोली लगी है और वह खतरे से बाहर है. मामले की जांच सीऔ सिटी को दी गई है. जांच में जो भी निकलकर आता है उसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story