Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सोनभद्र > प्रियंका गांधी ने निभाया अपना वादा!

प्रियंका गांधी ने निभाया अपना वादा!

सोनभद्र में नरसंहार के बाद मेरी कोशिश थी कि वहाँ के लोगों की आवाज सुनी जाय। उन्हें एहसास हो कि वो अकेले नहीं हैं, लोग उनके साथ हैं।

 Special Coverage News |  28 July 2019 10:25 AM GMT  |  दिल्ली

प्रियंका गांधी ने निभाया अपना वादा!
x

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोनभद्र हिंसा के पीड़ित परिवारों से किया दस-दस लाख की आर्थिक सहायता का वादा निभा दिया है. शनिवार शाम सोनभद्र हिंसा में प्रभावित हुए लोगों को कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने आर्थिक सहायता प्रदान की है.

शनिवार शाम प्रियंका ने कांग्रेस सचिव बाज़ीराव खड़े, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी व अजय राय समेत अन्य नेताओं को भेजकर मृतक के परिजनों को दस-दस लाख रूपये और गम्भीर रूप से घायल 9 लोगों को एक-एक लाख रूपये का चेक दिया.

बीते दिनों प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोका गया था. जिसके बाद मिर्जापुर के गेस्ट हाउस में प्रियंका ने पीड़ितों से मिलकर सहायता राशि देने की घोषणा की थी. इसी सिलसिले में सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचे बाजीराव ने पत्रकारों से कहा कि 'हर एक नागरिक के प्रति हमारा कर्तव्य है कि उनके दुःख में हम उनके साथ खड़े हों, प्रियंका गांधी के वायदे को पूरा करने के लिए हमें यहां भेजा गया है. कांग्रेस पार्टी हमेशा ग़रीबों के उज्जवल भविष्य के सपने व बराबरी के अधिकार के लिए गरीबों, कमज़ोरों के साथ खड़ी है.'



चेक मिलने के बाद खुद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने इसकी जानकारी देते हुए ट्विटर पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. बीते दिनों प्रियंका सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं थी, लेकिन जब प्रशासन ने उन्हें रास्ते में नरायनपुर पुलिस चौकी के पास रोक लिया, तो प्रियंका प्रशासन के इस कदम के विरोध में धरने पर बैठ गईं थीं.

बीती 17 जुलाई को सोनभद्र के घोरावल थाना अंतर्गत उम्भा गांव में हुए ज़मीनी विवाद में दस लोग मारे गये थे और करीब ढाई दर्जन लोग घायल हो गये थे. पूरी घटना को अंजाम ग्राम प्रधान और उसके इशारों पर हथियारों से लैस होकर आई भीड़ ने दिया था. प्रियंका के दौरे के बाद सीएम योगी भी पीड़ित परिवारों से मिलने उभ्भा गांव पहुंचे थे.

सीएम योगी ने सोनभद्र हिंसा में मारे गए मृतकों के परिजनों को 18.50 लाख रुपए और घायलों को 2.50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. इससे पहले सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की थी. लेकिन प्रियंका गांधी द्वारा 10 लाख की घोषणा के बाद सरकार ने 18.50 लाख रुपए देने का फैसला किया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it