सुल्तानपुर

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों ने दिखाई वायुसेना की ताकत, सुखोई-जगुआर और मिराज ने किया टच डाउन

Shiv Kumar Mishra
24 Jun 2023 12:04 PM GMT
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों ने दिखाई वायुसेना की ताकत, सुखोई-जगुआर और मिराज ने किया टच डाउन
x
Fighter planes showed the power of Air Force on Purvanchal Expressway, Sukhoi-Jaguar and Miraj touched down

सुल्तानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों सुखोई और मिराज शनिवार को टच डाउन किया. वायुसेना के ये फाइटर प्लेन जयसिंहपुर के अरवल कीरी करवत में 3.2 किमी लंबे एयर स्ट्रिप को छूकर फिर से उड़ गए. यह एयर शो 4 घंटे तक चलेगा. अगर आज मौसम खराब होता हो कल यह एयर शो होता. जानकारी के मुताबिक नियमित प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में और नागरिक व सैन्य फंक्शनरी के बीच बढ़ते सामंजस्य की दिशा में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर एयरक्राफ्ट ऑपरेशन किया जा रहा है।

रक्षा पीआरओ ने एयर शो से पहले भी वायु सेना के अफसर, सिविल और सैन्य पदाधिकारियों ने सुल्तानपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया. इससे पहले 9 जून को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बनी एयर स्ट्रिप पर एयरफोर्स के अधिकारी पहुंचे थे. डीएम जसजीत कौर, एसपी सोमेन वर्मा व जिले के अन्य अधिकारियों के साथ एयरफोर्स के अधिकारियों ने एयर स्ट्रिप का निरीक्षण किया था. इसके ठीक दो दिन बाद एयर स्ट्रिप का 5 किलोमीटर का एरिया ब्लॉक कर दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक एयर-शो के चलते पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सुल्तानपुर में 12 किमी रूट को डायवर्ट किया गया. जगह-जगह डिवाइडर लगाए गए. इसके अलावा सुलतानपुर के डीएम जसजीत कौर ने बताया कि एयरफोर्स ने सारंगपुर स्थित राजकीय ITI में अपना अस्थायी बेस बनाया है. 124 से 129 किलो. तक के इलाके में यूपीडा ने बैरीकेडिंग कर मरम्मत कार्य किया था. यूपीडा के मुताबिक यह मार्ग अब 25 जून की रात खुलेगा. ऐसे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की लिंक रोड से वाहन निकाले जा रहे हैं. यहां 17 जून को भी सेना के अधिकारी निरीक्षण को पहुंचे थे।

Next Story