सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में बार एसोशिएशन के 100 वर्ष पूरे होने पर आज शताब्दी समारोह को किया मंत्री ब्रजेश पाठक ने संबोधित

Shiv Kumar Mishra
3 April 2021 10:14 AM GMT
सुल्तानपुर में बार एसोशिएशन के 100 वर्ष पूरे होने पर आज शताब्दी समारोह को किया मंत्री ब्रजेश पाठक ने संबोधित
x

सुल्तानपुर में बार एसोशिएशन के 100 वर्ष पूरे होने पर आज शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर सूबे के विधि एवं न्यायमूर्ति बृजेश पाठक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुये, वही हाइकोर्ट के न्यायमूर्ति चक्रधारी सिंह की अध्यक्षता में ये कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस दौरान बार एसोशिएशन द्वारा कई सीनियर अधिवक्ताओं को सम्मानित भी किया गया।

बताते चलें कि नगर के राम नरेश त्रिपाठी सभागार में बार एसोशिएशन के 100 वर्ष पूरे होने पर शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। इसकार्यक्रम की अध्यक्षता हाइकोर्ट के न्यायाधीश चक्रधारी सिंह ने किया वहीं विधि एवं न्यायमंत्री बृजेश पाठक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुये। इस दौरान मंच से संबोधित करते हुये मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जिला जज और जिलाधिकारी के जरिये आप लोग प्रस्ताव भेजिये आप की जो बजी जरूरते हैं उसके लिये धन की कमी नही होने पाएगी।

वहीं मीडिया से रूबरू हुये बृजेश पाठक ने कहा कि अदालतों में बढ़ते मुकदमो को देखते हुये हमारी सरकार ने बहुत से प्रयास किये हैं। करीब ढाई लाख छोटे मुकदमों को समाप्त कर भारी संख्या में राजनीतिक मुकदमो को भी वापस लिया गया है। उन्होंने कहा की कोर्ट का गठन करने के साथ साथ सैकड़ो की संख्या में जजो की भी नियुक्ति की गई है। इसके अलावा एनडीपीएस और मोटर वेहक़ील एक्ट के लिये अलग से कोर्ट का गठन किया गया है ताकि मुकदमों को जल्द से जल्द निस्तारित किया जा सके।

वहीं कोविड 19 के बढ़ते मामलों कोड देखते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद किये गए हैं, इसके आगे हालात को देखते हुये विचार किया जाएगा उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिये भी सरकार पूरा प्रयास कर रही है।

वहीं सरकार के चार साल बीतने पर किन मुद्दों को लेकर वे आगे चुनाव लड़ने के सवाल पर मंत्री बृजेश पाताल ने कहा की लॉ एंड आर्डर हमारे लिये चुनौती थी हमने ऑर्गनाइज क्राइम गैंग को समाप्त किया है। इस समय कोई भी लिस्टेड माफिया गैंग सक्रिय नही है । आपसी वैमनस्यता के कारण जो अपराध हो रहे हैं उसमें भी कड़ी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि 4-4 एक्सप्रेस वे बन रहे हैं। आज 7-7 एयरपोर्ट बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमने हर क्षेत्र में चतुर्मुखी विकास किया है। इस बार भी साढ़े 350 सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएंगे।

वहीं मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन में करोङो के मास्क और पीपीई किट के घोटाले पर बृजेश पाठक ने कहा की हमारी सरकार भ्रस्टाचार के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है। कही कोई बात सामने आएगी तो किसी को बख्शा नही जाएगा और कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

वहीं लॉक डाउन के सवाल पर मंत्री बृजेश पाठक ने कहा अभी कहना पैनिक हो जाएगा। पूरे प्रदेश में 2600 कोरोना पेशेंट हैं जिसमें केवल 900 लखनऊ में ही हैं। वह। स्कूल कालेज बन्द किया गया कई शापिंग मॉल पर भी कार्यवाही की गई है। किसी भी हाल में कोरोना को बढ़ने नही नही दिया जाएगा।

Next Story