Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सुल्तानपुर > मुस्लिम भाइयो ने फलाहार कराकर दिया मानवता का संदेश

मुस्लिम भाइयो ने फलाहार कराकर दिया मानवता का संदेश

 Special Coverage News |  2018-10-15 09:40:09.0  |  सुल्तानपुर

मुस्लिम भाइयो ने फलाहार कराकर दिया मानवता का संदेश

शहर के गोलाघाट स्थित एक चिकित्सालय पर एक सामाजिक संस्था के सदस्यों द्वारा फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की विशेषता यह रही संगठन में काम कर रहे मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा यह आयोजन किया गया। बीते वर्षों में अंकुरण फाउंडेशन नाम की संस्था ने समाज सेवा में प्रदेश में नए कीर्तिमान गढेे हैं चाहे रक्तदान हो चाहे गरीब व असहाय की सेवा चाहे लावारिस लाशों के क्रिया कर्म का कार्य हो या जिले में बच्चों के लिए निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था हो। गरीब विद्यार्थियों के लिए निशुल्क लाइब्रेरी हो या कड़ाके की ठंड में कंबल व गर्म कपड़ों का वितरण हो संस्था दिन प्रतिदिन नए आसमान छूती जा रही है।

अभी हाल ही में बस स्टैंड के नजदीक चंद्रशेखर आजाद पार्क गोद लेकर उसके रखरखाव का जिम्मा उठाकर नगर वासियों का मन मोह लिया था। पार्क को फव्वारे, रंग बिरंगी लाइट, गमले, रंग रोगन व तिरंगा झंडा लगाकर सजाया गया। रविवार को जावेद अहमद जबीउल्ला कुरैशी आरिफ खान, रुस्तम मेंहदी, इकलाख खान, परवेज अहमद, फ़हीम अहमद, मसूद अहमद, सलीम, बदरुददुजा,आदिल खान, शराफत अली आदि ने संस्था के हिंदू भाइयों व समाज के गणमान्य के लिए गोलाघाट स्थित सुल्तानपुर हॉस्पिटल परिसर में फलाहार का आयोजन किया।

जिसमें नवरात्र का व्रत रखने वाले भक्तों ने मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर आरती उतारी पूजा के बाद सभी को फलाहार कराया गया । इस अवसर पर यूपी अपराध निरोधक समिति के सचिव अमर बहादुर सिंह,किन्नर अखाड़ा परिषद की प्रदेश अध्यक्ष सोनम किन्नर ,डॉ नय्यर रजा जैदी , सुब्रतसिंह सनी प्रिंस सिंह, आलोक गुप्ता, शिवा दूबे ,राजवीर सिंह ने संस्था के कार्यो की सराहना की । वरिष्ठ सदस्य जबीउल्ला कुरैशी ने कहा रमजान के दौरान संस्था के हिंदू भाइयों ने हम लोगों के लिए रोजा इफ्तार का आयोजन किया था।

इस्लाम में मानवता के संदेश को आगे बढ़ाते हुए अपने हिंदू भाइयों के लिए फलाहार का आयोजन किया है। संस्था में बिना किसी भेदभाव के सभी मिलकर समाज सेवा में जुटे हुए हैं हमारा संकल्प है समाज के अंतिम व्यक्ति को अपनी सेवा का लाभ देना । कार्यक्रम में डॉक्टर आशुतोष श्रीवास्तव अभिषेक सिंह डॉ आशुतोष ,अभिषेक सिंह जावेद अहमद ,जितेंद्र श्रीवास्तव, अनुराग ,सत्यम मिश्र ,शोभित ,दीपक सौरभ प्रकाश, कुलदीप मुकेश, प्रदीप, प्रतीक,शेखर ,अंश, मनीष,सूरज आरिस सिद्दीकी,राजवीर श्रीवास्तव, मकबूल इदरीसी आदि दर्जनों मौजूद रहे।

Tags:    
Share it
Top