सुल्तानपुर

सुल्तानपुर में 11 वे मतदाता दिवस पर मतदाताओं को दिलाया गया शपथ

Shiv Kumar Mishra
25 Jan 2021 8:49 AM GMT
सुल्तानपुर में 11 वे मतदाता दिवस पर मतदाताओं को दिलाया गया शपथ
x

ग्यारहवें मतदाता दिवस पर आज सुबह कलेक्ट्रेट परिसर में जिला अधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने मतदाता दिवस पर नागरिकों को शपथ दिलाई। जिला अधिकारी ने मतदाताओं को निर्भीक व निष्पक्ष मतदान करने की अपील की इसके उपरांत केश कुमारी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में मतदाता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मतदाता पुनरीक्षण में विशेष योगदान निभाने वाले बीएलओ, राजस्व कर्मी व अन्य मतदान कर्मियों को प्रशस्ति पत्र का भी वितरण किया गया। मतदाता दिवस पर जन- जागरूकता के लिए नगर भर में प्रभात फेरी निकाली गई।

जिला अधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने बताया कि पिछले 11 वर्षों से प्रतिवर्ष 24 जनवरी को मतदाता दिवस की शपथ दिलाकर मतदाताओं को जागरूक किया जाता है उन्होंने कहा कि भारत में मजबूत लोकतंत्र की विश्व भर में चर्चा होती है, उन्होंने कहा कि एक निष्पक्ष व निर्भीक मतदान लोकतंत्र का मजबूत आधार है अभी हाल में अमेरिका में राष्ट्रपति के मतदान में उठे विवाद पर देश को संकट का सामना करना पड़ा। जिला अधिकारी ने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने बताया कि 1 जनवरी से हुए मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में अब तक 53 हजार555 नए मतदाता बनाए गए हैं, इस प्रकार जिले में अब मतदाताओं की कुल संख्या 19 लाख 29 हजार 556 हो गई है। मतदाताओं को प्रलोभन के लिए यदि जिले में कहीं भी शराब का वितरण होता है या उससे मौत होती है तो उसे हत्या वारदात के रूप में लिया जाएगा दोषी लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मतदाताओं को जागरूक करते हुए छात्राओं ने नागरिकों को निष्पक्ष ओवर प्रलोभन से बचते हुए मतदान करने की अपील की है छात्राओं ने मतदाताओं से आवाहन किया है कि वह चुनाव के दौरान अपने मतदान अवश्य करें। मतदान के बिना देश को मजबूत लोकतंत्र नहीं मिल सकता इसके बिना न तो देश का ही विकास हो सकता है, मतदान देशवासियों का भविष्य सुनिश्चित करता है।

Next Story