Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सुल्तानपुर > शिकायकर्ता ने जांच प्रभावित करने एवं जान को खतरा होने का लगाया आरोप, मुख्य चुनाव आयुक्त से की शिकायत

शिकायकर्ता ने जांच प्रभावित करने एवं जान को खतरा होने का लगाया आरोप, मुख्य चुनाव आयुक्त से की शिकायत

अधिवक्ता बेलाल अहमद ने चीफ जस्टिस आफ इंडिया समेत अन्य से जिला न्यायालय में तैनात पूर्व सहायक नाजिर विजय कुमार गुप्ता के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की थी।

 Special Coverage News |  1 May 2019 6:15 AM GMT  |  दिल्ली

शिकायकर्ता ने जांच प्रभावित करने एवं जान को खतरा होने का लगाया आरोप, मुख्य चुनाव आयुक्त से की शिकायत

सुल्तानपुर: जिला न्यायालय में तैनात रहकर अपने खिलाफ चल रही जांच को प्रभावित करने एवं शिकायतकर्ता को जान से मारने की धमकी दिलाने के आरोप में पूर्व सहायक नाजिर के खिलाफ चीफ जस्टिस आफ इंडिया से शिकायत हुई है। वहीं प्रकरण की जांच कर रहे विजिलेंस अधिकारी आनंद प्रकाश ने शिकायतकर्ता को अतिरिक्त साक्ष्य देने के लिए आगामी 15 मई की तिथि नियत की है।

मालूम हो कि रजा मेमोरियल सोसाइटी के प्रबंधक अधिवक्ता बेलाल अहमद ने चीफ जस्टिस आफ इंडिया समेत अन्य से जिला न्यायालय में तैनात पूर्व सहायक नाजिर विजय कुमार गुप्ता के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए पूर्व सहायक नाजिर के खिलाफ जांच बिठा दी गयी। प्रकरण की जांच फैमिली कोर्ट जज/विजिलेंस अधिकारी आनंद प्रकाश कर रहे हैं। उन्होंने बीते तिथियों में आरोपी न्यायिक कर्मचारी से सम्पत्तियों का ब्यौरा तलब किया था। शिकायतकर्ता बेलाल अहमद ने पूर्व सहायक नाजिर के जरिए जुटायी गयी सम्पत्तियों के संबंध में तिथिवार आय के श्रोत का व्यौरा भी तलब करने की मांग की थी, जिसके क्रम में जांच अधिकारी ने ब्यौरा मांगा भी था। फिलहाल पूर्व सहायक नाजिर के जरिए तिथिवार आय का विवरण नहीं पेश किया जा सका है।


शिकायतकर्ता का आरोप है कि गोलमोल जबाव देकर जांच को प्रभावित करने का प्रयास पूर्व सहायक नाजिर के जरिए किया जा रहा है। मंगलवार को मामले में बेलाल अहमद ने पूर्व सहायक नाजिर के खिलाफ अतिरिक्त साक्ष्य पेश करने के लिए 15 दिन का समय मांगा। जिसे स्वीकार करते हुए जांच अधिकारी ने आगामी 15 मई की तिथि तय की है,वहीं कुछ दिनों पूर्व प्रशासनिक कार्यालय में सील बंद भेजी गयी जांच से जुड़ी पत्रावली के साथ छेड़छाड़ के मामले में कोई प्रभावी कार्यवाही न होने एवं पूर्व सहायक नाजिर विजय कुमार गुप्ता को इसी जिले में तैनात रहने की वजह से अपने खिलाफ चल रही जांच की कार्यवाही को प्रभावित करने समेत अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायतकर्ता ने चीफ जस्टिस आफ इंडिया समेत अन्य को पत्र भेजकर कार्यवाही की मांग की है। शिकायतकर्ता ने पूर्व सहायक नाजिर के खिलाफ जान से मार डालने की धमकी दिलाने का भी आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top