सुल्तानपुर

सुल्तानपुर जिला जेल मे 2 कैदियों ने की आत्महत्या, शव पेड़ से लटके मिले, जांच के हुए आदेश

Smriti Nigam
22 Jun 2023 11:07 AM GMT
सुल्तानपुर जिला जेल मे 2 कैदियों ने की आत्महत्या, शव पेड़ से लटके मिले, जांच के हुए आदेश
x
जेल अधीक्षक उमेश सिंह ने कहा कि एक जेल वार्डर ने उन्हें उनके बैरक के पीछे एक पेड़ से लटकते हुए देखा।

जेल अधीक्षक उमेश सिंह ने कहा कि एक जेल वार्डर ने उन्हें उनके बैरक के पीछे एक पेड़ से लटकते हुए देखा। जेल अधीक्षक ने कहा, कि दोनों के गले में स्कार्फ पड़ा हुआ था वार्डर ने तुरंत कर्मचारियों को बताया और शवों को पेड़ से नीचे उतारा। अमेठी में एक हत्या के मामले में 19 और 21 साल की उम्र के दो युवकों को गिरफ्तार किए जाने के लगभग तीन हफ्ते बाद, उन्हें बुधवार दोपहर सुल्तानपुर जिला जेल के अंदर एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया।

जेल अधीक्षक उमेश सिंह ने कहा कि एक जेल वार्डर ने उन्हें उनके बैरक के पीछे एक पेड़ से लटकते हुए देखा। जेल अधीक्षक ने कहा,कि दोनों के गले में स्कार्फ पड़ा हुआ था वार्डरने तुरंत कर्मचारियों को बताया और शवों को पेड़ से नीचे उतारा।

जांच के आदेश दे दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि डीआईजी, अयोध्या रेंज (जेल) हेमंत कुटियाल को जांच करने के लिए कहा गया है।

अमेठी निवासी करिया उर्फ ​​विजय पासी (19) और मंजू उर्फ ​​मनोज रैदास (21) को उनके पड़ोसी 48 वर्षीय ओम प्रकाश की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिनकी 26 मई को उनके घर के बाहर सोते समय हत्या कर दी गई थी।

पूछताछ के दौरान, उन्होंने गलती से ओम प्रकाश की हत्या करने की बात कबूल कर ली। एसएचओ (जामन) विवेक कुमार सिंह ने कहा,हत्या से कुछ दिन पहले ओम प्रकाश के भाई जितेंद्र ने विवाद के दौरान विजय और मनोज की पिटाई कर दी थी। दोनों जितेंद्र को पीटना चाहते थे। 26 मई को, जब ओम प्रकाश रात में अपने घर के बाहर सो रहा था, दोनों ने उसे जितेंद्र समझ लिया और उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

चोरी के मामले में जहां मनोज को पहले गिरफ्तार किया गया था, वहीं विजय को पहली बार गिरफ्तार किया गया था.

उन्हें 30 मई को सुल्तानपुर जेल भेज दिया गया।

जेल अधिकारियों ने बताया कि दोनों दुखी थे और दोनों इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं थे क्योंकि उन्हें उनके परिवार वालों ने बताया कि उन्होंने हत्या की है और इस मामले में उन्हें जमानत नहीं मिल पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें संदेह है कि मनोज और विजय की मौत आत्महत्या से हुई है।

Next Story