Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > दरवेश यादव की हत्या की सीबीआई जांच की मांग सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई

दरवेश यादव की हत्या की सीबीआई जांच की मांग सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है

 Sujeet Kumar Gupta |  25 Jun 2019 8:38 AM GMT  |  नई दिल्ली

दरवेश यादव की हत्या की सीबीआई जांच की मांग सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई

लखनऊ। यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि सीबीआई जांच की मांग इलाहाबाद हाईकोर्ट में रखें। देश में महिला वकीलों की सुरक्षा के सवाल पर आप सुप्रीम कोर्ट में अलग से याचिका दायर कर सकते हैं।याचिका वकील इंदू कौल ने दायर की थी। याचिका में कोर्ट परिसर में महिला वकीलों की सुरक्षा की मांग की गई थी। याचिका में यूपी बार काउंसिल को दरवेश यादव के परिवार को मुआवजा देने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई थी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी गई है वह बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं। 12 जून को घटना आगरा की है। पुलिस के अनुसार दरवेश की हत्या उनके ही एक सहयोगी जिसका नाम मनीष शर्मा है ने की है। आरोपी ने दरवेश को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली है। कहा जा रहा कोर्ट परिसर में दोनों के बीच किसी बात पर बहस हो गई थी जिसके बाद मनीष ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से गोली चला दी, पुलिस के अनुसार मनीष शर्मा ने दरवेश यादव को तीन गोलियां मारी हैं. बता दें कि दरवेश यादव को उस वक्त गोली मारी गई जब वह आगरा कोर्ट परिसर में स्वारगत समारोह में हिस्सा ले रही थीं। इस पूरे मामले को लेकर आगरा के पुलिस एडीजी अजय आनंद ने बताया कि दरवेश यादव की हत्या करने के बाद आरोपी मनीष ने खुद को भी गोली मारी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Similar Posts

Share it
Top