Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कमलेश तिवारी हत्याकांड : सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को जारी किया नोटिस, जानें- पूरा मामला

कमलेश तिवारी हत्याकांड : सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को जारी किया नोटिस, जानें- पूरा मामला

कमलेश तिवारी हत्याकांड के आरोपी अशफाक ने अपनी याचिका में कहा कि लखनऊ कोर्ट में पेश होने पर उसकी जान को खतरा है,

 Arun Mishra |  5 March 2020 6:11 AM GMT  |  दिल्ली

कमलेश तिवारी हत्याकांड : सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को जारी किया नोटिस, जानें- पूरा मामला

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को सर्वोच्च न्यायालय ने नोटिस जारी किया है। उच्चतम न्यायालय ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की कथित हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश से मुकदमे को दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करने वाले अभियुक्तों की याचिका पर सुनवाई के बाद आज उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है। आपको बतादें 18 अक्टूबर को लखनऊ में कमलेश तिवारी की दो लोगों ने हत्या कर दी थी।

आरोपी अशफाक ने अपनी याचिका में कहा कि लखनऊ कोर्ट में पेश होने पर उसकी जान को खतरा है, लिहाजा लखनऊ में चल रहे ट्रायल को दिल्ली ट्रांसफर किया जाए। 18 अक्टूबर को लखनऊ में कमलेश तिवारी की दो लोगों ने हत्या कर दी थी। मामले के मुख्य आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन उर्फ फरीद पठान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।



कमलेश तिवारी की हत्या में पुलिस ने 13 लोगों को हत्या और साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है. मुख्य आरोपियों में अशफाक और मोईनुद्दीन को गुजरात एटीएस ने पकड़ा था. बाकी के आरोपी पठान, रशीद, फैजान, मोहसिन, सलीम, शेख आसिफ, कामरान, कैफी, नावेद, रईस और जाफर सादिक को बाद में पकड़ा गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

Similar Posts

नवीनतम

Share it