उत्तर प्रदेश

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे 9 मई तक टला

Sakshi
7 May 2022 3:28 PM GMT
Gyanvapi mosque
x
ज्ञानवापी प्रकरण में दूसरे दिन शनिवार को पूर्व कमिश्नर का सर्वे नहीं हो सका।

ज्ञानवापी प्रकरण में दूसरे दिन शनिवार को पूर्व कमिश्नर का सर्वे नहीं हो सका। विपक्षियों ने कोर्ट कमिश्नर को मस्जिद में प्रवेश करने से रोक दिया। विपक्षी अधिवक्ता ने अंदर प्रवेश का आदेश ना होने का हवाला दिया। इस वजह से सर्वे 9 मई को अगली सुनवाई तक टाल दिया गया है। वादी महिलाओं और अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन का सहयोग ना करने का आरोप लगाया है। वहीं विश्वनाथ धाम के प्रमुख प्रवेश द्वार के बाहर धार्मिक नारेबाजी करने पर पुलिस ने चंदौली के अधेड़ को हिरासत में ले लिया, उससे पूछताछ की जा रही है।

कोर्ट कमिश्नर ने शाम करीब साढ़े चार बजे से सर्वे शुरू कराया। मस्जिद की चौहद्दी के बाद बाहरी दीवारों की स्थिति देखी। मस्जिद में प्रवेश करने पहुंचे तो अंदर पहले से मौजूद नमाजियों व विपक्षी अधिवक्ताओं ने रोक दिया। उन्होंने मस्जिद के अंदर प्रवेश का कोर्ट का आदेश मांगा। उन्होंने कहा कि कोर्ट कमीशन की कार्यवाही के आदेश में मस्जिद के अंदर प्रवेश का जिक्र नहीं है। लिहाजा, बिना आदेश के अंदर नहीं आने दिया जाएगा।

कोर्ट कमिश्नर व वादी के अधिवक्ताओं ने मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों से अंदर प्रवेश करने के लिए सहयोग मांगा। अफसरों ने भी आदेश का हवाला देते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस के रुख को देखते हुए कार्यवाही रोक दी गई। कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि नौ मई को मस्जिद के अंदर प्रवेश के लिए कोर्ट से स्पष्ट आदेश देने की अपील की जाएगी।

Next Story