उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Arun Mishra
14 Jun 2020 12:17 PM GMT
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
x
फिलहाल दोनों आरोपियों को गौतम पल्ली से जेल भेजने की तैयारी है.?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो आरोपियों की पहचान कर ली गई है. लखनऊ पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सीएम आवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले यह दोनों आरोपी गोंडा जिले के टीकर इलाके के रहने वाले हैं. जिनकी पहचान मुकेश और राजा बाबू के रूप में हुई है. एसीपी गंज की टीम ने यह कार्रवाई की है. फिलहाल दोनों आरोपियों को गौतम पल्ली से जेल भेजने की तैयारी है.

दरअसल, यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेज कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस व्हाट्सएप मैसेज में सीएम आवास के साथ ही उत्तर प्रदेश में 50 अलग-अलग स्थानों पर धमाके किए जाने की बात कही गई. इस व्हाट्सएप मैसेज में यूपी सरकार को चेतावनी देते हुए आगे लिखा गया कि हम पूरे उत्तर प्रदेश में धमाके करेंगे और सरकार ऐसे ही देखती रह जाएगी.

जिसके बाद इस फोन कॉल ने लखनऊ में तैनात सुरक्षा एजेंसियों को अचानक से अलर्ट कर दिया. धमकी भरे फोन के आने के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई. साथ में इस कॉल को ट्रेस करने करने की कोशिश की गई. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की. इसके लिए कई टीमों का गठन किया. काफी जांच पड़ताल के बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई और उन्हें पकड़ लिया है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story