उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में घुसे ISIS के दो आतंकवादी, आखिरी बार यहां देखे गए, हाई अलर्ट...

Sujeet Kumar Gupta
5 Jan 2020 7:47 AM GMT
उत्तर प्रदेश में घुसे ISIS के दो आतंकवादी, आखिरी बार यहां देखे गए, हाई अलर्ट...
x

दक्षिण भारत से जुड़े दो आतंकियों के पड़ोसी बस्ती रेंज तक आने की खबर से सतर्कता बढ़ा दी गई है। सरयू पुल बैरियर से लेकर हाइवे व गोंडा पुल के रास्ते पर खास चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। अयोध्या आने वाले वाहनों की सघन तलाशी व कागजात जांचे जा रहे हैं।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकी 16 दिसंबर तक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गए थे. पता चला है कि मौजूदा समय में दोनों यूपी में प्रवेश कर चुके हैं. इसके लिए गोरखपुर जोन के महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर जिला सबसे मुफीद है. तीनों जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हैं.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भाग सकते हैं. इनकी तलाश में पूरे गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से पकड़ा था.

जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें आईएस से जोड़ता था. वह पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में है।

बस्ती रेंज के आईजी आशुतोष कुमार ने बताया कि दोनों आतंकियों के यूपी में प्रवेश करने की सूचना है. नेपाल से सटे सिद्धार्थनगर समेत कुछ जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. दोनों के फोटो भी मिले हैं. उसे भी पुलिस को सौंपा गया है. स्थानीय खुफिया एजेंसियों को भी ख्वाजा मोइनद्दीन और अब्दुल समद के पीछे लगाया गया है।



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story