उत्तर प्रदेश

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के अंदरूनी अंगों के क्षति होने से हालत बनी नाजुक

Sujeet Kumar Gupta
6 Dec 2019 5:50 AM GMT
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के अंदरूनी अंगों के क्षति होने से हालत बनी नाजुक
x

लखनऊ। हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है और उस पर पूरा देश उनके एंनकाउटर पर जश्न मना रहा है तो वही उन्नाव रेप पीड़िता सफदरजंग अस्पताल
में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। बतादें कि गुरुवार की रात उन्नाव रेप पीड़िता को लखनऊ से एयर लिफ्ट कराकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। जहां से उसे ग्रीन कॉरिडोर की सुविधा देते हुए 13 किमी के सफर को 18 मिनट में पूरा कर अस्पताल लाया गया।

लेकिन सूत्रों की मानें तो पीड़िता की हालत और गंभीर हो गई है. 90 प्रतिशत तक जल चुकी पीड़िता के दो अंदरूनी अंग भी आग की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते पीड़िता की परेशानी बढ़ती ही जा रही है. आज डॉक्टर पीड़िता के दो छोटे ऑपरेशन करने का निर्णय भी ले सकते हैं।

सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों की मानें तो गुरुवार रात से ही उन्नाव रेप पीड़िता कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में है. जांच के दौरान सामने आया है कि जलने के दौरान पीड़िता के शरीर को सबसे ज्यादा नुकसान कमर के निचले हिस्से को पहुंचा है. यहां तक की जलने के कारण पीड़िता के दो अंदरूनी अंग काफी क्षतिग्रस्त हुए हैं. जिसके चलते पीड़िता की परेशानी और बढ़ती जा रही है।

डाक्टरों की एक टीम ने बताया है कि जलने के बाद शरीर में फैलने वाले संक्रमण पर भी पैनी निगाह रखी जा रही है. संक्रमण न फैले इसके लिए डॉक्टर हर संभव कदम उठा रहे हैं. जानकारों का कहना है कि अगर एक बार जलने के बाद शरीर में संक्रमण फैल गया तो फिर उसे कंट्रोल करना बहुत मुश्किल हो जाता है. यहां तक की बहुत सारे केस में जले हुए मरीज की मौत ही इसी संक्रमण के चलते हो जाती है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story