उन्नाव

महागठबंधन ने आनन फानन में बदला इस महत्त्वपूर्ण लोकसभा सीट से उम्मीदवार, अब महाराज को टक्कर महाराज देंगे

Special Coverage News
9 April 2019 2:17 AM GMT
महागठबंधन ने आनन फानन में बदला इस महत्त्वपूर्ण लोकसभा सीट से उम्मीदवार, अब महाराज को टक्कर महाराज देंगे
x

उन्नाव लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के अब अरुण शंकर शुक्ला उर्फ अन्ना महाराज गठबंधन के प्रत्याशी होंगे. पूर्व घोषित प्रत्याशी पूजा पाल का टिकट काटकर अन्ना को दिया गया है. सपा की जिला कमेटी ने बताया कि अन्ना मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. अन्ना इस सीट से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं. पिछली बार बीजेपी के साक्षी महाराज ने उन्हें हराकर उन्नाव सीट पर कब्ज़ा किया था. इस बार उनका मुकाबला बीजेपी के साक्षी महाराज और कांग्रेस की अनु टंडन से है.

बता दें सपा ने इस सीट से पहले पिछड़ा कार्ड खेलते हुए पूजा पाल को टिकट दिया था. क्षेत्र में पाल मतदाताओं को अपने खेमे में करने के लिए 28 मार्च को सपा ने इलाहाबाद पश्चिम की पूर्व विधायक पूजा पाल को मैदान में उतारा था. पूजा पाल को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही पार्टी में खेमेबाजी शुरू हो गई थी.

हालांकि कुछ सपा नेताओं का कहना था कि उनकी वैवाहिक स्थिति पर असमंजस था, जिसकी वजह से उनका पर्चा रद्द हो सकता था. लिहाजा ऐन वक्त उनका टिकट काटकर अन्ना महाराज को दिया गया. अन्ना महाराज ने रविवार को अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी. सोमवार शाम सपा जिला महासचिव राजेश यादव ने बताया कि अन्ना को सपा-बसपा गठबंधन से प्रत्याशी बनाया गया है. वह मंगलवार को 11 बजे अपना नामांकन करेंगे.

टिकट मिलने के बाद अन्ना महाराज ने कहा कि पार्टी के विश्वास पर खरा उतरूंगा. पूरी मजबूती के साथ चुनाव लडूंगा और सीट जीतकर पार्टी की झोली डालूंगा. उन्नाव की जनता ने मुझे हमेशा प्यार दिया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story