Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > उन्नाव > उन्नाव केस: CM योगी बोले-आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलावाएंगे

उन्नाव केस: CM योगी बोले-आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलावाएंगे

बड़े भाई से बात करते हुए पीड़ित ने कहा था- "उसे छोड़ना नहीं है''

 Sujeet Kumar Gupta |  7 Dec 2019 5:27 AM GMT  |  नई दिल्ली

उन्नाव केस: CM योगी बोले-आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलावाएंगे

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार की रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। सफदरजंग अस्पताल की ओर से पहले ही अंदेशा जताया जा चुका था कि नब्बे फीसदी जली पीड़िता के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं सफदरजंग अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के हेड डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि बड़े प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. शाम में ही उसकी हालत खराब होनी शुरू हो गई थी. रात 11.10 बजे उसे कार्डियक अरेस्‍ट आया और 11.40 बजे उसकी मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव घटना पर कहा है कि इस मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी. दोषियों को जल्द सजा दिलाई जाएगी. सीएम योगी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, साथ ही कहा है कि यह घटना दुखद है. सीएम योगी ने कहा है कि सभी आरोपी पकड़े जा चुके हैं, उन्हें जल्द सजा दिलाई जाएगी. साथ ही सीएम योगी ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताई है।

बता दें कि पीड़िता को गुरुवार देर रात लखनऊ के सिविल अस्पताल से एयरलिफ्ट करके सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता ने इलाज के दौरान अपने भाई से आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है, उन्हें छोड़ना मत। साथ ही उसने यह भी कहा था कि अभी वह मरना नहीं चाहती है। सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल सुपरिडेंट डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया था कि जब वो ज़िंदा थी, बात कर सकती थी तो यही बात वो कर रही थी. बड़े भाई से बात करते हुए पीड़ित ने कहा था- "उसे छोड़ना नहीं है." बार-बार रिपीट कर रही थी, "क्या मैं बच जाऊंगी? मैं मरना नहीं चाहती."

गौरतलब है कि उन्नाव में गुरुवार को दुष्कर्म पीड़िता पर आरोपियों ने पेट्रोल डालकर उसे जलाकर मारने की कोशिश की। इसमें पीड़िता 90 फीसदी जल गई थी। चश्मीदीदों के मुताबिक पीड़िता आग लगने के बाद करीब एक किमी तक मदद की गुहार लगाते हुए दौड़ती रही थी। यहां तक की उसने खुद ही 112 पर फोन कर पुलिस को घटना की जानकारी दी थी, जिसके बाद वहां पुलिस की टीम और एंबुलेंस पहुंची थी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it