Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > उन्नाव > उन्नाव LIVE: पुलिस के आश्वासन के बाद माना परिवार, दफनाने के लिए ले गए शव

उन्नाव LIVE: पुलिस के आश्वासन के बाद माना परिवार, दफनाने के लिए ले गए शव

पीड़िता के परिवार की मांग है कि अंतिम संस्कार से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे.

 Special Coverage News |  8 Dec 2019 7:02 AM GMT

उन्नाव LIVE: पुलिस के आश्वासन के बाद माना परिवार, दफनाने के लिए ले गए शव

उन्नाव की गैंग रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार उसी के गांव में किया जा रहा है. पीड़िता के परिवार ने मांग की थी कि जब तक मुख्यमंत्री नहीं आएंगे, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. इस पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने परिवार से बात की और अंतिम संस्कार के लिए मनाया. सफदरजंग अस्पताल में शनिवार को पीड़िता का निधन हो गया था. प्रधानमंत्री आवास आवास योजना फंड से पीड़िता के परिवार के लिए 25 लाख के मुआवजे का ऐलान हुआ है. साथ ही सरकार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने का भरोसा दिया है.

पुलिस प्रशासन ने परिवार को मनाया

जिद पर अड़े परिवार से पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों ने बात की और उन्हें अंतिम संस्कार के लिए मनाया. रेप पीड़िता का शव दफनाने के लिए ले जाया गया. एडीजी एसके भगत और कमिश्नर रेप पीड़िता के घर पहुंचे. पीड़िता के परिवार की मांग है कि अंतिम संस्कार से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे.

परिवार के मुताबिक, अविवाहित लड़कियों का अंतिम संस्कार नहीं किया जाता, बल्कि उनके समुदाय में दफनाया जाता है. भाई ने कहा कि वे पुणे से कुछ रिश्तेदारों के आने का इंतजार कर रहे थे और उसके बाद मृतका को दफनाया जाएगा. उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने कहा- मुझे एक सरकारी नौकरी दी जाए.



स्मारक बनाएगा परिवार

पीड़िता के भाई ने IANS से कहा, "हम उसे जमीन के एक भूखंड में दफनाएंगे जो गांव के बाहरी इलाके में परिवार का है. जैसा कि वह काफी हद तक जल चुकी थी और उसके शरीर में लगभग कुछ भी नहीं बचा है, हम यहां उसके लिए एक स्मारक बनाने की कोशिश करेंगे."

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it