उन्नाव

यूपी के उन्नाव में क्यों नहीं रोक पा रही है पुलिस रेप की वारदात, 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर दबाया गला, इलाज के दौरान मौत

Shiv Kumar Mishra
11 March 2020 7:22 AM GMT
यूपी के उन्नाव में क्यों नहीं रोक पा रही है पुलिस रेप की वारदात, 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर दबाया गला, इलाज के दौरान मौत
x
मंगलवार की शाम बच्ची अचेत अवस्था में मिली. परिजनों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों के मुताबिक दुष्कर्म के साथ ही पीड़िता के गले को दबाया गया था.

उन्नाव. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जनपद पिछले काफी समय में दुष्कर्म (Rape) की धीरे धीरे दर्जनों वारदात के बाद भी जनता में पुलिस और सरकार का इस जघन्य वारदात को लेकर भय नहीं है. लगातार एक के बाद एक हत्या पर सरकार और जिला प्रसाशन ख़ामोशी क्यों अख्तियार कर रहा है?

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जनपद में होली की शाम मंगलवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां कक्षा 5 में पढ़ने वाली 9 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म (Rape) के बाद उसका गला दबाकर मारने के प्रयास किया गया. गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर हुई पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

घटना उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र की है. मंगलवार की शाम बच्ची अचेत अवस्था में मिली. परिजनों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों के मुताबिक दुष्कर्म के साथ ही पीड़िता के गले को दबाया गया था. गंभीर हालत में पीड़िता को कानपुर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी

जानकारी मिलते ही एसपी विक्रांत वीर भी जिला अस्पताल पहुंचे. बेहोश मासूम का महिला जिला अस्पताल में मेडिकल जांच के साथ एक घंटे तक इलाज चलता रहा. इसके बाद उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल पुलिस ने मृतक के पिता की तरफ से मिले तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

प्रियंका ने ट्वीट कर साधा निशाना

उधर मामला सामने आने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, "यूपी की भाजपा सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं. क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही. आखिर कब तक ऐसे चलेगा.

Next Story