उन्नाव

उन्नाव रेप पीडिता के वकील की हालत बिगड़ी, लखनऊ अस्पताल में भर्ती

Shiv Kumar Mishra
29 Jan 2020 3:08 AM GMT
उन्नाव रेप पीडिता के वकील की हालत बिगड़ी, लखनऊ अस्पताल में भर्ती
x
उन्नाव रेप पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई है. मंगलवार देर रात वकील को लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है.

उन्नाव रेप पीड़िता के वकील की हालत बिगड़ गई है. मंगलवार देर रात वकील को लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया. दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में लोहिया संस्थान के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में वकील का इलाज चल रहा है.

रायबरेली जाते समय पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट में वकील महेंद्र सिंह घायल हुए थे. उनका कई दिनों तक दिल्ली के एम्स में इलाज चला था. हाल ही में वकील महेंद्र सिंह की सेहत की रिपोर्ट एम्स ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी. महेंद्र सिंह की सेहत की रिपोर्ट में कहा गया था कि महेंद्र सिंह का इलाज पूरा हो चुका है. अब इससे ज्यादा इलाज की जरूरत नहीं है.

कोर्ट ने महेंद्र सिंह के परिवार वालों को कहा था कि वो उन्हें कहीं और ले जाकर इलाज कराना चाहते हैं तो ले जा सकते हैं. इसी बीच एक बार फिर महेंद्र सिंह की सेहत बिगड़ गई है. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 2017 के उन्नाव रेप मामले में पिछले महीने दिल्ली की एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने सेंगर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. इसमें से 10 लाख रुपये पीड़िता को दिए जाएंगे और 15 लाख रुपये अभियोजन को मिलेंगे.

'डॉक्टर की हुई थी रहस्यमय परिस्थितियों में मौत'

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की हाल ही में मौत हो गई थी. पुलिस हिरासत में बेरहमी से पिटाई के बाद अप्रैल 2018 में प्रशांत उपाध्याय ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता का इलाज किया था. डॉक्टर उपाध्याय जिला अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में तैनात थे. उन्होंने प्राथमिक उपचार के बाद दुष्कर्म पीड़िता के पिता को छुट्टी दे दी थी और बाद में उनकी कुछ घंटे बाद हिरासत में मौत हो गई. इस मामले में सीबीआई जांच के दौरान उपाध्याय को बाद में निलंबित कर दिया गया था. बाद में उन्हें बहाल कर दिया गया और वर्तमान में वह फतेहपुर में तैनात थे.

तिहाड़ में सजा काट रहा है कुलदीप सिंह सेंगर

बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर तिहाड़ जेल में आजीवन कैद की सजा काट रहा है. कुलदीप को उन्नाव पीड़िता से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया गया है. कुलदीप का भाई अतुल सेंगर भी लड़की की पिता की हत्या के मामले में जेल में है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story