उत्तर प्रदेश

यूपी: 3 साल की बच्ची के अपहरण के मामले में 2 गिरफ्तार,

Smriti Nigam
12 May 2023 11:18 AM GMT
यूपी: 3 साल की बच्ची के अपहरण के मामले में 2 गिरफ्तार,
x
यूपी: 3 साल की बच्ची के अपहरण के मामले में 2 गिरफ्तार, हत्या लड़की का शव मिलने के दो दिन बाद, पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं देखी है।

यूपी: 3 साल की बच्ची के अपहरण के मामले में 2 गिरफ्तार, हत्या लड़की का शव मिलने के दो दिन बाद, पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं देखी है, हालांकि पोस्टमार्टम मंगलवार को किया गया था।पुलिस ने बलिया जिले में तीन साल की बच्ची के कथित अपहरण और हत्या के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है.अधिकारियों का कहना है कि उन्हें संदेह है कि नाबालिग को मारने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था।

लड़की सोमवार को लापता हो गई थी और मंगलवार को उसका शव उसके घर के पास एक झाड़ी में मिला था। बलिया पुलिस के सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने शुरू में अपहरण का मामला दर्ज किया था, लेकिन कहा कि वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद संबंधित धाराएं जोड़ेंगे।

बच्ची का शव मिलने के दो दिन बाद पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि उन्होंने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं देखी है, हालांकि मंगलवार को पोस्टमार्टम किया गया। एडीजी (वाराणसी) राम कुमार ने कहा, 'पुलिस अधीक्षक के पास रिपोर्ट है।

मामले की जांच की जा रही है। जब भी जरूरत होगी, हम जानकारी देंगे। संबंधित पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) ने कहा कि लड़की के चेहरे पर कुछ चोट के निशान थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि उसके साथ बलात्कार हुआ है या नहीं। जब हमें शव मिला तो लड़की के चेहरे पर कुछ चोट के निशान थे।

हमें अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करना है। एसएचओ ने कहा-हमें संदेह है कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया था, लेकिन जब तक हम पोस्ट-मॉर्टम रिपोर्ट नहीं देखेंगे तब तक हम निश्चित नहीं हो सकते हैं," एसएचओ ने कहा, " जांच के आधार पर जल्द ही एफआईआर में हत्या और अन्य अपराधों के लिए आईपीसी की धाराएं जोड़ी जाएंगी।

" एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के सिलसिले में दो लोगों - एक की उम्र 19 साल और दूसरे की 51 साल - से पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने कहा, "अगर हमें उनके खिलाफ सबूत मिलते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर, बलिया के पुलिस अधीक्षक राज करण नय्यर ने कहा, "पोस्टमार्टम किया गया है, लेकिन मुझे अभी रिपोर्ट देखनी है"। "मौत का कारण गला घोंटना था। हम मकसद के बारे में निश्चित नहीं हैं, लेकिन यह [पीड़ित के] परिवार से दुश्मनी हो सकती है। जब तक मैं पोस्ट-मॉर्टम रिपोर्ट नहीं देख लेता, तब तक यह नहीं कह सकता कि उसके साथ बलात्कार हुआ था या नहीं। हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही ब्योरा देंगे।'

बलिया में एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह अदालती कार्यवाही में व्यस्त थे और इसलिए अभी तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं देख सके। "मैं किसी काम से हाईकोर्ट में था और रिपोर्ट नहीं देख सका। मैं चुनाव के काम में भी व्यस्त था, "उन्होंने गुरुवार को कहा कि बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जयंत कुमार ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का विवरण देने से इनकार कर दिया।

Next Story