उत्तर प्रदेश

UP Election Result : यूपी में एक लाख से ज्यादा रहा BJP के इन 10 उम्मीदवारों की जीत का अंतर, देखिए- कौन हैं वो नेता

Arun Mishra
11 March 2022 10:15 AM GMT
UP Election Result : यूपी में एक लाख से ज्यादा रहा BJP के इन 10 उम्मीदवारों की जीत का अंतर, देखिए- कौन हैं वो नेता
x
उत्तर प्रदेश में कई सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी उम्मीदवार ने एक लाख से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है.

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के चुनावी नतीजे आ गए हैं. पांच में से 4 राज्यों में बीजेपी ने वापसी कर ली है. पंजाब में आम आदमी पार्टी को जीत मिली है.

उत्तर प्रदेश में कई सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी उम्मीदवार ने एक लाख से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है. आइये नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ सीटों पर-

1. सुनील कुमार शर्मा (साहिबाबाद)

यूपी चुनाव में गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुनील कुमार शर्मा ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की. उन्होंने सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा को 2,14,835 वोटों से हराया.

2. पंकज सिंह (नोएडा)

यूपी के गौतमबुद्ध नगर में बीजेपी के उम्मीदवार पंकज सिंह ने नोएडा सीट से 1,81,513 वोटों से जीते. उन्होंने सपा के सुनील चौधरी को हराकर बंपर जीत हासिल की है. यहां कांग्रेस की पंखुड़ी पाठक भी उम्मीदवार थीं.

3. तेजपाल सिंह नागर (दादरी)

दादरी विधानसभा सीट पर बीजेपी के तेजपाल सिंह नागर ने 1,38,218 वोट से जीत जीत दर्ज की. सबसे ज्यादा वोट से जीतने के मामले में वे तीसरे नंबर पर रहे. उन्होंने सपा के राजकुमार भाटी को हराया है.

4. अमित अग्रवाल (मेरठ कैंट)

मेरठ कैंट सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अमित अग्रवाल ने 1,17,526 मतों के भारी अंतर से सपा-गठबंधन प्रत्याशी मनीषा अहलावत को हराया. बीजेपी के एक लाख से ज्यादा वोट से जीतने के मामले में चौथे स्थान पर रहे.

5. पुरुषोत्तम खंडेलवाल (आगरा उत्तर)

आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर बीजेपी के पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने 1,12,370 वोट से जीत दर्ज की. उन्होंने बसपा के शब्बीर अब्बास को हराया. बीजेपी प्रत्याशी को 1,53,817 वोट मिले.

6. मनोहर लाल पंथ (महरौली)

ललितपुर की महरौली विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी मनोहर लाल पंथ ने 1,10,451 वोट से जीत दर्ज की है. उन्होंने बसपा के किरण रमेश कार्तिक को हराया है.

7. श्रीकांत शर्मा (मथुरा सदर)

बीजेपी सरकार में मंत्री और मथुरा सदर सीट से प्रत्याशी श्रीकांत शर्मा ने 1,09,803 वोट के अंदर से जीत दर्ज की. उन्होंने एकतरफा मुकाबले में कांग्रेस के प्रदीप माथुर को हराया.

8. रामरतन कुशवाहा (ललितपुर)

ललितपुर विधानसभा सदर सीट से बीजेपी प्रत्याशी रामरतन कुशवाहा 1,07,217 वोटों के अंदर से जीत दर्ज की. उन्होंने ने अपने प्रतिद्वंद्वी बसपा के गुड्डू राजा को हराया है. वे बीजेपी सरकार में राज्यमंत्री भी हैं.

9. अतुल गर्ग (गाजियाबाद)

यूपी की गाजियाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग ने समाजवादी पार्टी के विशाल वर्मा को 1,05,389 वोटों के अंतर से भारी शिकस्त दी है. सपा उम्मीदवार को 44,668 वोट मिले.

10. योगी आदित्यनाथ (गोरखपुर)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर सीट पर 1,02,399 वोटों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा. योगी ने सपा की सुभवती उपेंद्र दत्त शुक्ला को हराया.

Next Story