उत्तर प्रदेश

यूपी एटीएस ने कानपुर में सात रोहिंग्याओं को किया गिरफ्तार है।

Smriti Nigam
11 May 2023 1:37 PM GMT
यूपी एटीएस ने कानपुर में सात रोहिंग्याओं को किया गिरफ्तार है।
x
पुलिस ने त्रिपुरा के रहने वाले सुबीर सबदकर (33) को कथित तौर पर भारत में उनके प्रवेश में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

पुलिस ने त्रिपुरा के रहने वाले सुबीर सबदकर (33) को कथित तौर पर भारत में उनके प्रवेश में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया।अधिकारियों ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में चार महिलाएं भी शामिल हैं, जो म्यांमार की मूल निवासी हैं और अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार शाम कानपुर बस स्टैंड के पास से चार महिलाओं समेत सात रोहिंग्याओं को गिरफ्तार करने का दावा किया है।अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी म्यांमार के मूल निवासी हैं और अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर चुके हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनकी पहचान मोहम्मद जकारिया (38), नूर मुस्तफा (20), शोएब (19), नूर हबीब (21), फरसा (20), रजिया (19) और सबकुर नाहर (20) के रूप में हुई है।पुलिस ने त्रिपुरा के रहने वाले सुबीर सबदकर (33) को कथित तौर पर भारत में उनके प्रवेश में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

पुलिस ने दावा किया कि वे मानव तस्करी सिंडिकेट की मदद से बांग्लादेश सीमा के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गए।कानपुर बस स्टैंड के पास रोहिंग्याओं की मौजूदगी की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ के एटीएस थाने में धोखाधड़ी और धोखाधड़ी सहित विभिन्न आरोपों और विदेशी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Next Story