उत्तर प्रदेश

यूपी के सीएम ने सोनभद्र हत्याकांड पर प्रियंका गांधी के सवाल का दिया जवाब

Sujeet Kumar Gupta
19 July 2019 6:24 AM GMT
यूपी के सीएम ने सोनभद्र हत्याकांड पर प्रियंका गांधी के सवाल का दिया जवाब
x
योगी ने सीधे-सीधे सोनभ्रद्र घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस घटना की नींव 1955 में ही पड़ गई थी।

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के घोरावल तहसील के उभ्भा गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर 17 जुलाई को हुई हिंसा में ऩौ लोगों कि मौत के बाद यूपी में हाहाकार मच गया है। अभी तक नरसंहार में ग्राम प्रधान सहित 11 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, और नरसंहार में इस्तेमाल किए गए हथियारों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस मामले में ग्राम प्रधान के भतीजे समेत 24 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इस घटना को लेकर मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी सोनभद्र को वारदात में गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और दोषियों को पकड़ने के लिए बहुत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है।

यूपी सीएम ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी इस हत्याकांड में 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था। योगी ने सीधे-सीधे इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस घटना की नींव 1955 में ही पड़ गई थी, जब कांग्रेस की सरकार थी, जब तत्कालीन तहसीलदार ने आदर्श सहकारी समिति के नाम पर ग्राम समाज की जमीन को दर्ज करने का गैरकानूनी काम किया था

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर भाजपा पर तंज कसा था कि "भाजपा राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है। सोनभद्र के उम्भा गाँव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया। प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?"


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story