Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अस्पताल के दौरे के बाद क्वारंटीन हुए UP के सीनियर मंत्री, कहा- Coronavirus संक्रमण नहीं, स्वस्थ हूं

अस्पताल के दौरे के बाद क्वारंटीन हुए UP के सीनियर मंत्री, कहा- Coronavirus संक्रमण नहीं, स्वस्थ हूं

मंत्री जी ने मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था. इस दौरान वह तीन Covid-19 संक्रमण से ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आ गए थे?

 Arun Mishra |  4 Jun 2020 1:15 PM GMT

अस्पताल के दौरे के बाद क्वारंटीन हुए UP के सीनियर मंत्री, कहा- Coronavirus संक्रमण नहीं, स्वस्थ हूं

उत्तर प्रदेश के वित्त और स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना की गुरुवार को कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर जांच होगी. मंत्री ने सोमवार को मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल (LLRM) मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था. इस दौरान वह तीन Covid-19 संक्रमण से ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आ गए थे. वर्तमान में मंत्री ने खुद को पहले से ही क्वारंटीन (Quarantine) कर लिया है. बुधवार को तीनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया.

मंत्री ने कहा कि नहीं है उन्हें कोरोना संक्रमण

वहीं, मंत्री सुरेश ने कहा है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं. मुझे कोरोना के कोई लक्षण नहीं है. मैं Medical Advice के आधार पर घर में हूं और 05-06-2020 को टेस्ट कराऊंगा. मैं घर से ही सारा सरकारी काम कर रहा हूं और फ़ोन से मेडिकल कालेजों की सेवाओं की जानकारी ले रहा हूं.



इमरजेंसी वार्ड में मरीजों से की थी मुलाकात

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर मंत्री सुरेश खन्ना समेत स्थानीय BJP कार्यकर्ता लगातार राज्य के अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों का जायजा ले रहे थे. दो दिन पहले मेरठ मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में उन्होंने कुछ मरीजों से मुलाकात की थी और उनका हाल-चाल भी पूछा था.

उन सभी तीनों संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद एहतियाती तौर पर स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना को होम क्वारंटीन किया गया है. संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच अगले पांच दिनों तक की जाएगी.

मरीज के साथ 15 मिनट तक रहने पर संक्रमण का खतरा

मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. राज कुमार ने कहा कि मंत्री कुछ मिनटों के लिए ही वार्ड में रहे थे और ऐसे में उनके संक्रमित होने की संभावना बेहद कम है.

CMO ने कहा, "जिस अवधि तक मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अन्य नेता मरीजों के निकट थे, वह बहुत ज्यादा नहीं थी. एक व्यक्ति तभी संक्रमण से गस्त हो सकता है, जब उसने मरीज के साथ कम से कम 15 मिनट का वक्त बिताया हो."

इसी के साथ CMO ने कहा, "यदि अगले पांच दिनों में उनमें कोई लक्षण दिखते हैं, तो मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) के अनुसार, उनकी जांच होगी और उन्हें इलाज के लिए भेजा जाएगा."

कोरोना टेस्ट से गुजरने वाले UP के दूसरे मंत्री होंगे

खन्ना कोरोना टेस्ट से गुजरने वाले उत्तर प्रदेश के दूसरे मंत्री होंगे. इससे पहले मार्च में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने एक पार्टी में भाग लिया था, जहां वह बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के संपर्क में आ गए थे. कनिका बाद में कोविड-19 से संक्रमित पाई गई थीं.

इसके बाद मंत्री की जांच हुई. हालांकि, जांच में सिंह के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन इस पर काफी विवाद हुआ था.

(IANS इनपुट के साथ)

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

Similar Posts

Share it