उत्तर प्रदेश

UP News: पत्नी भांजे के साथ गई भाग, तो पति 3 बच्चों संग खाया जहर

Satyapal Singh Kaushik
31 Oct 2023 11:30 AM GMT
UP News: पत्नी भांजे के साथ गई भाग, तो पति 3 बच्चों संग खाया जहर
x
यह मामला उत्तर प्रदेश की बहराइच जिले से देखने को मिला है

यूपी के बहराइच जिले से एक सनसनीखेज मामला देखने को मिला है, यहां पर एक तीन बच्चों की मां अपने पति और बच्चों को छोड़कर अपने भांजे के साथ भाग गई। इसके बाद इस महिला के पति ने खौफनाक कदम उठाते हुए तीनों बच्चों को जहर खिला दिया और खुद भी जहर खा लिया। इसके बाद जब इनकी हालत बिगड़ने लगी तो पड़ोसियों इन लोगों को बहराइच के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान बच्चों के पिता ने दम तोड़ दिया और बच्चे अभी भी जिंदगी के लिए जूझ रहे हैं।

जानिए क्या है मामला

मामला बहराइच जिले में रानीपुर इलाके के निजामपुर गांव का है। जहां धर्मराज नाम का एक शख्स मेहनत-मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। परिवार में उसकी पत्नी के अलावा 3 बच्चे थे। इसी बीच धर्मराज का भांजा भी वहां कुछ दिन के लिए आ गया और उसका धर्मराज की पत्नी यानि अपनी मामी के साथ अफेयर हो गया। जब तक ये बात धर्मराज को पता लगती तब तक काफी देर हो चुकी थी।

सगे भांजे संग भागी पत्नी

धर्मराज की पत्नी और उसके भांजे को एक दूसरे से इतना प्यार हो गया कि अब वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे। अब से लगभग दो सप्ताह पहले धर्मराज की पत्नी अपने तीन मासूम बच्चों और पति को छोड़कर अपने भांजे के साथ ही फरार हो गई। धर्मराज ने पहले तो कुछ दिन इंतजार किया लेकिन जब 15 दिन बीत गए और वो दोनों नहीं लौटे और न ही अपने बच्चों की सुध ली।

दुखी पति ने 3 बच्चों संग जहर खाया

पत्नी की बेवफाई से धर्मराज टूट गया था अचानक तीन बच्चों सहित अपने पति को धोखा देकर भागने वाली पत्नी के इस कदम से धर्मराज को गहरा सदमा लगा जिसकी वजह से वो तनाव में आ गया। अब धर्मराज ने एक दिन खौफनाक कदम उठा लिया और घर पहुंच कर अपने मासूम बच्चों 8 साल की छाया, 4 साल की मुस्कान और 12 साल के ऋतिक को जहर खिला दिया इसके साथ ही धर्मराज ने खुद भी जहर खा लिया।

पति की हुई मौत बच्चों की हालत गंभीर

जहर खाने के बाद जब धर्मराज और बच्चों की हालत बिगड़ने लगी तो पड़ोसियों ने उन्हें बहराइच के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। जहां पिता धर्मराज की तो मौत हो गई लेकिन बच्चे अभी भी जिंदगी और मौत की जंग से जूझ रहे हैं। बहराइच के एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया, बहराइच जिले में रहने वाले धर्मराज के पारिवारिक विवाद के चलते वो काफी परेशान थे। जिसके बाद धर्मराज ने अपने तीन बच्चों को जहर दिया और खुद भी जहर खा लिया। जहर खाने के बाद धर्मचंद की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story