उत्तर प्रदेश

यूपी PET परीक्षा : वाराणसी में मुन्नाभाई धराया

Arun Mishra
15 Oct 2022 3:53 PM IST
यूपी PET परीक्षा : वाराणसी में मुन्नाभाई धराया
x
वाराणसी के रामेश्वर स्थित श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित परीक्षा में कैंडिडेट की जगह बैठा मुन्नाभाई पकड़ा गया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आज प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) का आयोजन किया गया है। वाराणसी के रामेश्वर स्थित श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित परीक्षा में कैंडिडेट की जगह बैठा मुन्नाभाई पकड़ा गया है। आरोपी बिहार के सुपौल जिला के छातापुर थाना के मुस्सलाहपुर निवासी चंदन महतो को जंसा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की प्रक्रिया पूरी कर उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

गोपनीय सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

रामेश्वर स्थित श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज के प्रबंधक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानचार्य ने सूचना दी कि बलिया के नेमा के टोला, सिवान कलां निवासी रणजीत कुमार यादव को परीक्षा देना था। कॉलेज के रूम नंबर-25 में सिटिंग प्लान के अनुसार रणजीत के बैठने की जगह निर्धारित थी। इसी बीच गोपनीय सूचना आई कि रणजीत की जगह कोई और परीक्षा देने के लिए बैठा है। सूचना के आधार पर रणजीत की जगह पर जाकर चेकिंग की गई तो उसकी जगह बैठे युवक की फोटो और आधार कार्ड वगैरह दुरुस्त मिला। उससे हस्ताक्षर वगैरह करा कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली। बताया कि सॉल्वर गैंग के कहने पर वह रणजीत की जगह परीक्षा देने बैठा था। उसका असली नाम चंदन महतो है। पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई के लिए चंदन को पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस अब रणजीत की तलाश कर रही है।

आरोपी से की जा रही है पूछताछ

जंसा थाना प्रभारी चंद्रदीप ने बताया कि चंदन महतो से विस्तार से पूछताछ की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि कितने पैसे लेकर वह परीक्षा देने आया था और सॉल्वर गिरोह का सरगना कौन है। चंदन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा। रणजीत की तलाश में पुलिस की दो टीम लगाई गई है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story