उत्तर प्रदेश

यूपी : आज प्रदेश भर में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

Sujeet Kumar Gupta
22 March 2020 4:57 AM GMT
यूपी : आज प्रदेश भर में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की है कि आज जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक तौर पर बाजार में ना जाएं। हम सभी अपने घरों में रहें।

देशभर के साथ उत्तर प्रदेश में भी जनता कर्फ्यू लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का लोग समर्थन कर रहे हैं। सड़कें खाली पड़ी हुई हैं। यूपी के लगभग सभी शहरों में लोग अपने घरों के अंदर हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। अयोध्या राम में पैड़ी पर स्थित श्री सीताराम संकीर्तन भवन मंदिर में आरती के समय संतों ने भगवान का पूजन किया।

इस महाअभियान के तहत प्रदेश भर के सभी पेट्रोल पंप रविवार को सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाएं जैसे एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस के वाहनों को इस बंदी से मुक्त् रखा गया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए समस्त पेट्रोल पंप के संचालकों को 22 मार्च को पेट्रोल पंप पर दो कर्मचारी ही बुलाने का निर्देश दिया गया है।

जनता कर्फ्यू के दिन सभी कंपनी इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम सहित अन्य कंपनियों के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश पेट्रोलियम ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत कुमार और महासचिव धर्मवीर चौधरी ने प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप संचालकों से कोरोना वायरस के खात्मे में अपनी सहभागिता के लिए पेट्रोल पंप बंद करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की है कि आज जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक तौर पर बाजार में ना जाएं। हम सभी अपने घरों में रहें। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को मीडिया से कहा कि किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सभी को सब सामान मिलेगा, दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं, अनावश्यक बाजार में मत जाएं। जमाखोरी बिल्कुल न करें।

Next Story