उत्तर प्रदेश

जानें UP किस जिले में बारिश का अलर्ट, कहां कैसा रहेगा मौसम

सुजीत गुप्ता
22 July 2021 9:26 AM GMT
जानें UP किस जिले में बारिश का अलर्ट, कहां कैसा रहेगा मौसम
x

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार और झारखंड समेत कई इलाकों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। ऐसे में जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं, जलभराव जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार को यूपी, दिल्ली और हरियाणा में बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दरम्यान प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। राज्य में मानसून की सक्रियता के चलते पिछले चौबीस घण्टों के दौरान अधिकांश हिस्सों में बदली-बारिश का सिलसिला जारी रहा। कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई। कुछ इलाकों में भारी बारिश भी दर्ज की गयी।

पिछले चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में सबसे ज्यादा 15 सेण्टीमीटर बारिश खीरी जिले के धौरहरा में दर्ज की गयी। इसके अलावा बाराबंकी के एल्गिनब्रिज पर 13, बाराबंकी के फतेहपुर, सीतापुर के भटपुरवाघाट में 12-12, गोरखपुर, बहराइच में 11-11, बाराबंकी के रामनगर में 15, बांदा, अलीगढ़ के इग्लास, सीतापुर के सिधौली में नौ-नौ, महाराजगंज, गोरखपुर के बर्डघाअ, सीतापुर में आठ-आठ, गोरखपुर के बांसगांव, ज्ञानपुर में सात-सात से.मी.बारिश रिकार्ड हुई।

राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में बुधवार को घने बादल छाये रहे और रूक-रूक बारिश का क्रम जारी रहा। इस बदली और बारिश की वजह से बरेली, मुरादाबाद, आगरा, गोरखपुर, आगरा मण्डलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी।



Next Story