उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में बदल गया Night Curfew का समय, घर से निकलने से पहले जान लीजिए टाइमिंग

Arun Mishra
13 Feb 2022 6:09 AM GMT
उत्तर प्रदेश में बदल गया Night Curfew का समय, घर से निकलने से पहले जान लीजिए टाइमिंग
x
कोरोना और संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य में अभी तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू था.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Uttar Pradesh Night Curfew) के समय में बदलाव किया है. आज (13 फरवरी) से उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का वक्त रात 11 बजे से किया गया है. कोरोना और संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य में अभी तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू था.

राज्य सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना नाइट कर्फ्यू अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. जानकारी के लिए बता दें कि नाइट कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं के अलावा अन्य तरह के मूवमेंट पर प्रतिबंध होता है. वहीं सरकार ने अब कोरोना में मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

प्रदेश में पहले ही खुल चुके हैं स्कूल

इससे पहले प्रदेश में कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्कूलों को भी खोलने के आदेश दे दिया गया है. यूपी में 9वीं से 12वीं तक स्कूल 7 फरवरी से खुल चुके हैं जबकि पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूल 14 फरवरी से खोलने के आदेश जारी किए गए हैं.

नोएडा में घटी पाबंदियां

इससे पहले गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर लगाई तमाम पबांदियां को हटा दिया था. जिम और वॉटर पार्क खोलने की अनुमति दे दी गई है। रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं, नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक करने का आदेश दिया था. नए आदेश के मुताबिक अब नोएडा में अब बंद स्थानों में शादी समारोह के दौरान 100 से अधिक अतिथियों की मौजूदगी पर लगी पाबंदी हटाई गई है. वहीं, खुले स्थानों में एक समय में मैदान की क्षमता के 50 फीसदी तक आमंत्रित अतिथियों की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है.

क्या है यूपी में संक्रमण का ग्राफ?

शनिवार को यूपी 1,776 नए कोरोना के मामले सामने आए थे, जबकि राज्य में दस लोगों की मौत हुई थी. इस दौरान 3,101 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए थे. अब राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 20,18,074 हो गई है. जबकि अब तक कुल 23,391 कोरोना संक्रमितों की मौत पूरे कोविड काल के दौरान राज्य में हुई है. वहीं राज्य में अब भी 15,276 कोरोना के एक्टिव मरीज है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story