वाराणसी

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने ली क्राइम मीटिंग! आने वाले त्योहारों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश...

Gaurav Maruti Sharma
20 Oct 2022 1:35 PM GMT
वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने ली क्राइम मीटिंग! आने वाले त्योहारों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश...
x

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में कमिश्नरेट के थानों में गठित एंटी रोमियो टीम के प्रभारियो और जनपदीय एंटी रोमियो टीम के प्रभारी के साथ बैठक की। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सभी स्कूल के प्रधानार्चायों से संपर्क करके एंटी रोमियो टीम एक शिकायत पेटिका रखवाए। शिकायत पेटिका को रोजाना चेक करते हुए उससे प्राप्त शिकायतों पर आवश्यक कार्रवाई करें। साथ ही, स्कूल के बाहर सीसीटीवी कैमरों के अलावा एक बोर्ड लगवा कर लिखवाएं कि आप कैमरे की नजर में हैं। ताकि आवश्यकता पड़ने पर शोहदों की तत्काल शिनाख्त कर कार्रवाई की जा सके।

एंटी रोमियो टीम को पुलिस कमिश्नर के निर्देश

बालिका विद्यालय, बालिका महाविद्यालय, अन्य महत्वपूर्ण विद्यालय और कोचिंग संस्थानों के छूटने के समय के अलावा बीएचयू, रविदास घाट, अस्सी घाट, नमो घाट आदि स्थानों पर विशेष सतर्कता बरते हुए कार्रवाई की जाए।

समस्त एंटी रोमियो प्रभारी बॉडी वार्न कैमरा लगाकर चेकिंग की कार्रवाई करें।

छेड़खानी और महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाएं।

एंटी रोमियो टीम प्रत्येक दिन सार्वजनिक स्थानों, चौराहों, बाजार, मॉल, पार्क, स्कूल / कॉलेज, कोचिंग संस्थान, बस / टैक्सी स्टैंड और महिलाओं के आवागमन से संबंधित महत्वपूर्ण हॉट-स्पॉट्स पर प्रभावी तरीके से गश्त और चेकिंग करे।

थानों की एंटी रोमियों टीम द्वारा प्रतिदिन की कार्रवाई को रजिस्टर में विस्तृत रूप से अंकित किया जाए कि कहां पर चेकिंग की गई। शोहदे का नाम, उसका मोबाइल नम्बर, उसकी फोटो, उसके माता-पिता का नाम सहित पूरा विवरण रजिस्टर में दर्ज हो। सहायक पुलिस आयुक्त द्वारा नियमित रूप से उस रजिस्टर को चेक किया जाए।

एंटी रोमियो टीमों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त/भ्रमण के दौरान महिलाओं / बालिकाओं / छात्राओं को सुरक्षा संबंधित सेवाएं जैसे- वुमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102, एंबुलेंस सेवा 108 के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक करें।

Next Story