वाराणसी

'50 करोड़ में मोदी की हत्या', BJP बोली- साजिश, Video पर तेज बहादुर का अब बयान आया सामने, क्या कहा

Special Coverage News
7 May 2019 3:55 AM GMT
50 करोड़ में मोदी की हत्या, BJP बोली- साजिश, Video पर तेज बहादुर का अब बयान आया सामने, क्या कहा
x
बीजेपी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश करार दिया है.

वाराणसी से लोकसभा चुनाव का पर्चा दाखिल करने वाले पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बीजेपी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश करार दिया है. वीडियो में यह कहते हुए दिखाया गया है कि 50 करोड़ देने पर पीएम मोदी की हत्या करवा देंगे. हालांकि, 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

तेज बहादुर यादव ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन दाखिल किया था. सपा ने उन्हें अपना कैंडिडेट बनाया था. लेकिन उनका नामांकन चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया था. वीडियो को शहजाद पूनावाला ने ट्विट किया है. इस वीडियो को सैकड़ों लोगों ने ट्विटर पर शेयर किया है. हजारों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं.

वीडियो क्वालिटी साफ नहीं है. चेहरा धुंधला है और आवाज भी बहुत स्पष्ट नहीं है. सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है.

भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि वीडियो से पता चलता है कि अपनी हार को देखते हुए राजनीतिक विरोधी हिंसक तरीकों पर उतर आए हैं. राव ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले वर्ष बयान जारी कर मोदी की हत्या में शहरी नक्सलियों के षड्यंत्र के बारे में बताया था.

वहीं, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, तेज बहादुर ने वीडियो को लेकर कहा है- 'मैंने वह वीडियो देखा है. यह वीडियो बिना मेरी जानकारी के 2017 में शूट किया गया. मैंने उस व्यक्ति से सैनिकों से जुड़े विभिन्न मसलों पर बात की. लेकिन मैंने कभी पीएम की हत्या को लेकर बात नहीं की है. इस वीडियो से छेड़छाड़ किया गया है.'

वहीं, भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह निराशाजनक है कि प्रधानमंत्री की हत्या के लिए एक और षड्यंत्र उस व्यक्ति ने किया है जिसे वाराणसी से समाजवादी पार्टी ने लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है. लेकिन तेज बहादुर ने कहा है कि जब मैं नौकरी से बर्खास्त हुआ था, उसके बाद मैं दिल्ली में धरना-प्रदर्शन दे रहा था. उस दौरान कई साथी आए थे जिन्होंने कहा कि वे हमारे साथ हैं. लेकिन मुझे नहीं पता था कि वे हमारे बिस्तर तक झांक लेंगे.

तेज बहादुर ने कहा कि ये दिल्ली पुलिस का सिपाही पंकज शर्मा है. उसने ब्लैकमेलिंग के लिए ये वीडियो बनाया है. वो मुझसे पैसे मांग रहा था. लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. तेज बहादुर ने कहा कि उन्हें करने दीजिए. मैंने जो रास्ता चुना है, उसी पर चलता रहूंगा. ऐसी अड़चनें पहले भी आईं थीं, आगे भी आएंगी. नौकरी में रहने के दौरान भी मेरे साथ साजिश रची गई.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story