वाराणसी

वाराणसी में नाव का संचालन बंद! नाविकों ने बुलाई बैठक, पुलिस ने कहा धारा 144 लागू

Gaurav Maruti Sharma
1 Dec 2022 5:25 AM GMT
वाराणसी में नाव का संचालन बंद! नाविकों ने बुलाई बैठक, पुलिस ने कहा धारा 144 लागू
x
वाराणसी में नाव का संचालन बंद! नाविकों ने बुलाई बैठक, पुलिस ने कहा धारा 144 लागू

वाराणसी में आज समस्त 84 गंगा घाटों पर नाव का संचालन बंद है। इसकी वजह यह है कि बीते दिनों जो नाव दुर्घटना हुई थी। उसको लेकर नाविक समाज ने यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से आज अपने नाविक समाज की महा बैठक बुलाई है। इस बैठक में रामनगर और गंगा उस पार के भी नाविक शामिल होंगे। वहीं इस पूरे मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का कहना है कि जिले में धारा 144 लागू है। इसलिए कोई भी बैठक करने से पूर्व परमिशन लेना अति आवश्यक है। नहीं तो दोषी के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।


अगर आज आप गंगा नदी में घूमना चाहते हैं। तो आज आप नाव से गंगा के घाटों की सैर नहीं कर पाएंगे। उसकी वजह यह है कि वाराणसी के सभी घाटों पर आज नाव नहीं चल रही है। नाविक समाज ने यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से अपने नाविक समाज की एक बड़ी बैठक बुलाई है। यह बैठक राजेंद्र प्रसाद घाट पर होगी। इस बारे में स्पेशल कवरेज न्यूज़ से बात करते हुए मांझी समाज के प्रमोद मांझी ने बताया कि आज हम लोगों ने गंगा नदी में नावों के संचालन को बंद किया है। उसकी वजह यह है कि बीते दिनों एक गंभीर दुर्घटना हो गई थी। जिसमें मां गंगा के आशीर्वाद से सभी लोग सुरक्षित बच गए। उस घटना में हमारा नाविक समाज दोषी था और हमने घटना का कड़ा संज्ञान भी लिया। इसके बाद हमारी पुलिस प्रशासन के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें हम लोगों को विभिन्न दिशा निर्देश मिले। उसी सब के क्रम में आज हम लोगों ने वाराणसी एवं रामनगर व गंगा उस पार के सभी नाविकों का एक महा बैठक राजेंद्र प्रसाद घाट पर बुलाया है। इस बैठक में हम लोग यात्रियों की सुरक्षा को कैसे सुनिश्चित किया जाए इसकी चर्चा करेंगे और सभी से शासन प्रशासन द्वारा जारी नियम के पालन करने की अपील करेगें। इसके साथ ही हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जो दुर्घटना बीते दिनों हुई वह फिर कभी ना हो। इसके लिए हम शासन प्रशासन का जो भी सहयोग होगा वह भी करेंगे।


वही इस पुरे मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडे ने बताया कि वाराणसी जनपद में धारा 144 लागू है। किसी को भी किसी भी प्रकार के जुलूस, बैठक, या धरना प्रदर्शन करने की कोई इजाजत नहीं है। नाविक समाज ने एक बैठक बुलाया है इस संबंध में उन्होंने हमें एक पत्रक दिया है। हमने उनसे कहा कि आप उच्च अधिकारियो से अनुमति प्राप्त कर अपनी बैठक कर सकते हैं। वर्तमान में धारा 144 को देखते हुए आप कोई बैठक नहीं कर सकते हैं। इसकी सूचना जल पुलिस एवं अन्य के माध्यम से लगातर प्रसारित किया जा रहा है।




Next Story