वाराणसी

वाराणसी में एनकाउंटर में मारे गए आरोपी दोनों सगे भाई, फरार आरोपी भी सगा भाई

Shiv Kumar Mishra
21 Nov 2022 5:08 AM GMT
वाराणसी में एनकाउंटर में मारे गए आरोपी दोनों सगे भाई, फरार आरोपी भी सगा भाई
x
आरोपियों से लूटी गई पिस्टल बरामद हुई है।

वाराणसी एनकाउंटर में अब एक नई खबर मिली है जहां मारे गए दोनों आरोपी सगे भाई है। इस जानकारी पर बिहार पुलिस ने अपनी मुहर लगाई है। इन तीनों आरोपियों ने सब इंस्पेकस्टर के साथ मारपीट करके उसकी पिस्टल छीन ली थी।

बिहार पुलिस की सूचना के अनुसार मारे गए बदमाशों की शिनाख्त रजनीश उर्फ बऊआ सिंह पिता शिव शंकर निवासी गोलवा थाना मोहद्दीनगर जिला समस्तीपुर और मनीष पुत्र पिता शिव शंकर निवासी गोलवा थाना मोहद्दीनगर जिला समस्तीपुर है। दोनो सगे भाई हैं। तीसरा फरार आरोपी इनका भाई लल्लन है।

यह तीनों अत्यंत शातिर हत्यारे एवं लुटेरे हैं। इनका डिटेल्ड क्रिमिनल हिस्ट्री बिहार पुलिस से मांगी गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार तीनों हाल ही में पटना जेल से भागे हैं और बिहार पुलिस को इनकी सरगर्मी से तलाश थी।


आज वाराणसी कमिश्नरेट के थाना बड़ागांव क्षेत्र में मुठभेड़ हुई। जिसमें शातिर बदमाशों के मूवमेंट को इंटरसेप्ट करने हेतु वाराणसी कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस की टीम ने घेराबंदी की। अपने को घिरता देख क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस टीम पर बदमाशों ने कई राउंड फायर किये। क्राइम ब्रांच के आरक्षी शिव बाबू को लगी गोली।

पुलिस की जवाबी कार्यवाही में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल, तीसरा बदमाश मौके से फरार हो गया था। बदमाशों के पास से एक 9 mm Browning पिस्टल और एक 32 बोर का पिस्टल बरामद हुआ। एक काले रंग की बाइक, मोबाइल फोन और कुछ कागजात बरामद हुए है।

बदमाशों को समुचित इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है। मौका ए वारदात के लिए फील्ड यूनिट सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी रवाना। हाल ही में दरोगा की लूटी हुई पिस्टल से बरामद 9 mm Browning पिस्टल के मिलान की कार्यवाही हेतु हेड आर्मोरर को भेजा गया।

अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक आर्मोर द्वारा कन्फर्म कर दिया गया है कि बरामद 9 mm Browning Pistol SI अजय से लूटी गई ही है।

इसके बाद कमिश्नर ए सतीश गणेश ने इस काम को अंजाम देने वाली टीम को धन्यवाद देते हुए उनका स्वागत किया है।

Next Story