वाराणसी

सीएम योगी का वाराणसी दौरा आज! प्रधानमंत्री पर पेंटिंग प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम में लेंगे भाग..

Gaurav Maruti Sharma
11 Nov 2022 2:11 AM GMT
सीएम योगी का वाराणसी दौरा आज! प्रधानमंत्री पर पेंटिंग प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम में लेंगे भाग..
x
सीएम योगी का वाराणसी दौरा आज! प्रधानमंत्री पर पेंटिंग प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम में लेंगे भाग..


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण द्वारा आयोजित पीएम गतिशक्ति मल्टीमॉडल जलमार्ग शिखर सम्मेलन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इसके अलावा सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित आठ दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का आज वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में उद्घाटन करेंगे। वहीं मणिकर्णिका घाट स्थित सतुआ बाबा के आश्रम में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री शामिल होने जाएंगे।

क्या है पीएम गतिशक्ति मल्टीमॉडल जलमार्ग शिखर सम्मेलन

यूपी के वाराणसी से लेकर पश्चिम बंगाल के कोलकाता के बीच कुल 60 जेटी बनाए जायेंगे। इसमें से यूपी के सात जेटी तैयार हो गए हैं। जिनमें वाराणसी के रविदास घाट, रामनगर, कैथी, चंदौली में बलुआ, गाजीपुर में कलेक्टर घाट, बलिया में उजियार घाट और बरौली शामिल हैं। इसका उद्घाटन आज वाराणसी के रविदास घाट पर सुबह 11 बजे होगा। इस मौके पर आठ जेटी का शिलान्यास भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बांग्लादेश, भूटान, नेपाल देशों के अलावा कई और राज्यों को भी जोड़ने की कोशिश की जाएगी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्वानंद सोनेवाल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री श्रीपत नायक, कैबिनेट मंत्री महेंद्र प्रसाद पांडेय, यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह आदि शामिल रहेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य जलमार्ग क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान देने के साथ प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के बारे में व्यापक जागरूकता उत्पन्न करना है।

पीएम मोदी पर आधारित 55 पेंटिंग्स सीएम करेंगे उद्घाटन

अपने वाराणसी दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित 55 पेंटिंग्स के प्रदर्शनी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में होगा। इन पेंटिंग्स को दुबई में रहने वाले अकबर खान नामक शख्स ने बनाया है।

पेंटिंग का विषय "गुजरात से लेकर मोदी के विश्व नेता बनने तक के साथ जीएसटी, नोट बंदी, सर्जिकल स्टाइल जैसे कड़े कदम हैं।" उनकी उपलब्धियों और चुनौतियों को भी दर्शाया गया है। उद्देश्य है कि युवाओं को भारत को विश्व गुरु बनाने का सपना दिखाना जो प्रधानमंत्री योगी का संकल्प है। उद्घाटन के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री पटनायक एवं सर्वानंद सोनेवाल भी मौजूद रह सकते हैं।

शाहंशाहपुर भी जाएंगे सीएम योगी

अपने वाराणसी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

रोहनिया-शाहंशाहपुर स्थित गोबरधन वाराणसी फाउण्डेशन एसपीवी के कंप्रेस्ड बायो गैस प्लांट का निरीक्षण भी करेंगे। यहां पर अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक प्रस्तावित है। इस प्लांट के हेड संजय रंजन दास ने स्पेशल कवरेज न्यूज़ को बताया कि यहां गोबर से मिथेन गैस और जैविक खाद यूनिट लगाई गई है। मुख्यमंत्री का निरीक्षण कार्यक्रम प्रस्तावित है हमने उसके लिए पूरी तैयारियां कर ली है। जिला प्रशासन से भी हमारा पूरा सहयोग है। वही मुख्यमंत्री के प्रस्तावित आगमन को देखते हुए आसपास के सभी क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

Next Story