वाराणसी

वाराणसी में गिरा जर्जर मकान! पुलिस व एनडीआरएफ ने 4 लोगों को सुरक्षित बचाया, एक की मौत...

Gaurav Maruti Sharma
16 Dec 2022 2:33 AM GMT
वाराणसी में गिरा जर्जर मकान! पुलिस व एनडीआरएफ ने 4 लोगों को सुरक्षित बचाया, एक की मौत...
x
वाराणसी में गिरा जर्जर मकान! पुलिस व एनडीआरएफ ने 4 लोगों को सुरक्षित बचाया, एक की मौत...

वाराणसी के थाना दशाश्वमेध अंतर्गत जंगमबाड़ी क्षेत्र में बुधवार देर रात एक जर्जर मकान में तेज धमाका हुआ जिसकी वजह से उस मकान का छत गिर गया। इस हादसे में एक महिला की दुखद मृत्यु हो गई है। वहीं अन्य चार लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उन्हें हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। प्रारंभिक जांच में गैस सिलेंडर फटने के कारण मकान गिरना बताया जा रहा है।

वाराणसी के थाना दशाश्वमेध अंतर्गत जंगमबाड़ी क्षेत्र में डी 35/ 321 एक काफी पुराना मकान है। 4 कमरों का यह मकान अत्यंत जर्जर हो चुका था। इस मकान में कुल 17 लोग रहते थे। गनीमत यह थी कि हादसे के समय सिर्फ 5 लोग ही मौजूद थे। बुधवार देर रात लगभग 8.30 बजे मकान में तेज धमाके की आवाज आती है। यह धमाके की आवाज इतनी तेज होती है कि आसपास के मकान भी हिल जाते हैं। सूचना मिलते ही मौके पर एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडे के साथ तमाम पुलिस बल मौके पर पहुंच जाता है और लोगों को बचाने का काम शुरू कर दिया जाता है। इस कार्य में सिविल डिफेंस, एनडीआरफ, सिविल पुलिस सहित आम जनमानस ने अपना अपना सहयोग किया। जिसकी बदौलत वक्त रहते मलबे में दबे 4 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। 48 वर्षीय महिला जिनका नाम बेबी वर्मा बताया जा रहा है उनकी इस हादसे में दुखद मृत्यु हो गई मलबे में दब जाने के कारण।

इस पूरे घटना पर वाराणसी के डीएम एस राज लिंगम ने हमारे संवाददाता से बातचीत में बताया कि दशाश्वमेध क्षेत्र में हमें सूचना मिली कि एक जर्जर मकान गिर गया है। मौके पर पुलिस प्रशासन सहित अन्य लोगों के साथ मिलकर 4 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। एक महिला की हादसे में दुखद मृत्यु हो गई है। यह हादसा कैसे हुआ इस पर डीएम वाराणसी ने कहा कि अभी यह जांच का विषय है। प्रारंभ में यही आ रहा है कि तेज धमाका हुआ है। और उसके बाद यह मकान मलवा सहित गिर गया है। आगे जो भी जांच की रिपोर्ट आएगी उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Next Story