वाराणसी

शालिनी यादव का टिकट वापस लेकर तेजबहादुर हो सकते हैं वाराणसी से गठबंधन के प्रत्याशी

Special Coverage News
28 April 2019 2:34 PM GMT
शालिनी यादव का टिकट वापस लेकर तेजबहादुर हो सकते हैं वाराणसी से गठबंधन के प्रत्याशी
x
सूत्रों के मुताबिक, नामांकन से पहले शालिनी यादव का टिकट वापस लिया जा सकता है?

लखनऊ : वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी ने नामांकन कर दिया है. अपने नामांकन से पहले उन्होंने लंबा चौड़ा रोड शो किया. उनके रोड शो के बाद भाजपा पूरी तरह से आश्वस्त है कि वह जीतेंगे. वाराणसी सीट से पीएम मोदी के सामने गठबंधन की शालिनी यादव मैदान में हैं. लेकिन अब खबर मिल रही है कि उनका टिकट कट सकता है.

सूत्रों का कहना है कि सपा के अंदर ही कलह शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र पटेल को मुलाकात के लिए लखनऊ बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि नामांकन से पहले शालिनी यादव का टिकट वापस लिया जा सकता है.

वाराणसी लोकसभा सीट से गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में समाजवादी पार्टी बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को टिकट दे सकती है. इस विषय में समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में बैठक की जा रही है.

कौन है शालिनी यादव?

शालिनी यादव कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं। शालिनी यादव 22 अप्रैल (सोमवार) को ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं। शालिनी यादव ने कहा कि वे अखिलेश यादव की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई है।

बताया जाता है कि शालिनी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) से अंग्रेजी में ग्रैजुएट हैं और उनके पास फैशन डिजाइनिंग में भी डिग्री है। शालिनी यादव इससे पहले 2017 के वाराणसी के मेयर चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस चुनाव में उन्हें 1.14 लाख वोट मिले थे, लेकिन वह चुनाव हार गई थीं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story