वाराणसी

वाराणसी में फर्जी आईपीएस गिरफ्तार

Arun Mishra
14 Aug 2020 7:59 AM GMT
वाराणसी में फर्जी आईपीएस गिरफ्तार
x
खुद को आईपीएस बता फेसबुक और सोशल साइट्स पर लड़कियों से बात करता था।

वाराणसी में फर्जी आईपीएस गिरफ्तार हुआ है. कैंट पुलिस ने आरोपी राहुल पांडेय को किया गिरफ्तार किया है. खुद को आईपीएस बता फेसबुक और सोशल साइट्स पर लड़कियों से बात करता था। कई सीनियर आईपीएस के नाम राहुल ने फेसबुक एकाउंट बना रखा था। कैंट पुलिस ने आरोपी राहुल पांडेय को गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि उसने शादी की वेब साइड पर फर्जी बायोडाटा भरकर शादी का झांसा दे रहा था।दिल्ली निवासी अशोक शुक्ल ने बताया कि उनकी बेटी की शादी के लिए उन्होंने मेट्रोमोनियल साइट पर इसका परिचय देखा। तो उन्होंने फोन और व्हाट्सएप के जरिए बात आगे बढ़ाई। उन्होंने बताया कि शादी की बात आगे बढ़ाने के लिए फर्जी आईपीएस राहुल पांडेय को अपनी बेटी की फोटो और बायोडाटा भेज दिया।

अशोक को जब झांसी पहुंचने पर पता चला कि इस नाम का कोई आईपीएस जिले में कभी तैनात ही नहीं रहा तो उनके होश उड़ गए। वो झांसी से खोजते हुए वाराणसी आए, लेकिन आईपीएस अधिकारी के रूप में यहां भी नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने वाराणसी के एसएसपी से शिकायत की। उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू हुई। इसके बाद गुरुवार को पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि वह आईपीएस व अन्य अधिकारियों की फर्जी आईडी साइबर कैफे में बनाकर शादी से जुड़ी साइटों पर रजिस्टर्ड करा लिया था।

उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू हुई। इसके बाद गुरुवार को पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि वह आईपीएस व अन्य अधिकारियों की फर्जी आईडी साइबर कैफे में बनाकर शादी से जुड़ी साइटों पर रजिस्टर्ड करा लिया था।

उसे आईपीएस समझकर बड़े-बड़े अधिकारी व अन्य व्यक्ति उससे अपनी बेटियों की शादी के लिए संपर्क करने लगे। व्हाट्स-एप से कई लड़कियों का बायोडाटा व फोटो मंगाकर दुरुप्रयोग करता था। इस तरह कई लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर चुका था।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story