वाराणसी

उद्घाटन के बाद थाने में पहला मुकदमा दर्ज हुआ दुष्कर्म का, पुलिस जांच में जुटी 

सुजीत गुप्ता
29 July 2021 8:56 AM GMT
उद्घाटन के बाद थाने में पहला मुकदमा दर्ज हुआ दुष्कर्म का,   पुलिस जांच में जुटी 
x

कमिश्नरेट के नए थाने चितईपुर थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुंदरपुर इलाके की रहने वाली युवती की तहरीर पर बुधवार को आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर थाने का कामकाज शुरू हो गया। थाने में मुकदमा दर्ज करते आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई।

युवती का आरोप है कि 16 जुलाई की रात छत पर सो रही थी। इसी बीच पड़ोस के रहने वाला दिनेश नट उसके पास पहुंचा और छेडख़ानी शुरू कर दिया। पीडि़ता ने विरोध किया तो वह मारपीट करने लगा। इस दौरान शोरगुल सुनकर घर वाले पहुंचे तो आरोपित भाग निकला। पीड़िता के अनुसार दो माह पूर्व भी आरोपी ने इस तरह की हरकत और जबरदस्ती की थी। शिकायत लेकर सुंदरपुर चौकी पर गई तो भगा दिया गया था।

मामले की जानकारी पड़ोस की रहने वाली सामाजिक कार्यकत्री को हुई तो उन्होंने अधिकारियों को ट्वीट कर शिकायत की। बुधवार शाम इस मामले में दुष्कर्म के प्रयास व मारपीट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के निर्देश पर थाने में एफआईआर दर्ज कराने की व्यवस्था शुरू कराई गई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार नवसृजित चितईपुर थाने का क्षेत्र 20 वर्ग किलोमीटर का है, जिसमें दो चौकी चितईपुर और सुंदरपुर को शामिल किया गया है।




Next Story