वाराणसी

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मायावती ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी पर लगाया ये आरोप!

Special Coverage News
31 March 2019 8:31 AM GMT
भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मायावती ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी पर लगाया ये आरोप!
x
बीजेपी ने खासकर दलितों के वोट बांटकर, बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ही चन्द्रशेखर को वाराणसी से चुनाव लड़वा रही है ताकि BSP का दलितों का वोट थोड़ा बंट जाये।

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भीम आर्मी के मुखिया चन्द्रशेखर के वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने पर बड़ा बयान दिया है। उन्हीने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि दलितों के वोट बांटने के लिए चन्द्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है।

मायावती ने कहा कि देश में ख़ासकर दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में अधिकतर संगठन व छोटी-छोटी पार्टियाँ चुनाव में बीएसपी के कारवाँ को नुकसान पहुँचाने व दलित व ओबीसी विरोधी पार्टियों को फायदा पहुँचाने के लिए ही बनी हैं जिनको ये पार्टियाँ अपने स्वार्थ के लिये अपने-अपने हिसाब से लगातार इस्तेमाल करती हैं, इससे इन वर्गों के लोग सावधान रहें अर्थात् अपना वोट इन संगठनों व पार्टियों को देकर व अपने वोट बांटकर विरोधी पार्टियों को फायदा ना पहुँचायें जिसके तहत् ही, बीजेपी ने खासकर दलितों के वोट बांटकर, बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए, ही भीम आर्मी के संचालक चन्द्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है ताकि बी.एस.पी. का दलितों का वोट थोड़ा बंट जाये।

वैसे भी इस संगठन के बारे में यह बात विदित है यह संगठन बीजेपी ने बनवाया है इसी को ही आगे करके षडयन्त्र के तहत सहारनपुर ज़िले में शब्बीरपुर काण्ड कराया गया। यह सब खुलासा होने पर, फिर इसका व अपने नये षडयन्त्र को बचाने हेतु उसे जेल भेजा गया और अब चुनाव नज़दीक आते ही बीजेपी ने ही उसे जेल से बाहर किया हुआ है।

शुरू में बीजेपी ने इसे हमारी पार्टी में भेजने की कोशिश की ताकि गुप्तचरी करके बी.एस.पी. की सभी गतिविधियों की, इनके द्वारा बीजेपी को जानकारी मिलती रहे, लेकिन बीजेपी इसमें फेल होने के बाद, उसे अब वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़वा रही है ताकि बी.एस.पी. का दलित बेस वोट थोड़ा बंट जाये और यह वोट जितना बंटेगा तो उतना ही बीजेपी को फायदा पहुंच जायेगा।

इसलिए बीजेपी को फायदा पहुँचाने के लिए इनको उतारे गये इस व्यक्ति को ख़ासकर दलित वर्ग के लोग किसी भी भावना में आकर अर्थात् यार-दोस्त, रिश्ते-नाते व जाति-बिरादरी आदि के चक्कर में आकर अपना वोट ख़राब ना करें इसी ही प्रकार अन्य संगठनों से भी सावधान रहें।

देश के 130 करोड़ की जनसंख्या में से बहुसंख्यक समाज अर्थात करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों व अन्य अति-परेशान मेहनतकश लोगों के साथ-साथ घोर दलित, पिछड़ा, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज विरोधी बीजेपी को केन्द्र की सत्ता से बाहर करने के लिये इनका एक-एक वोट बहुत कीमती है। इसे किसी भी कीमत में बर्बाद नहीं होने देना है ताकि बाद का जीवन और ज्यादा नरक ना हो ओर फिर आगे कोई भी पछतावा नहीं हो।

मायावती ने कहा कि मेरी बी.एस.पी. व सपा एवं आर.एल.डी. के सभी छोटे-बड़े पदाधिकारियों, नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से यह पुरज़ोर अपील है कि वे इस चुनाव में पर्दे के पीछे से बीजेपी द्वारा स्वार्थी क़िस्म के लोगां को मैनेज करके व उन्हें आगे करके ख़ासकर यहाँ दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज आदि के नाम पर बनवाई गई पार्टियों एवं इनके संगठनों के द्वारा भी षड़यन्त्र के तहत् खड़े किये उम्मीद्वारों को अपने यार-दोस्त, जाति-बिरादरी व रिश्तेनातां आदि के चक्कर में पड़कर अपना वोट कतई भी ख़राब नहीं करेंगे तथा अपने बने इस सामाजिक भाईचारे को मजबूत करने के साथ-साथ अहंकारी बीजेपी सरकार का चूल हिला देने वाले इस गठबन्धन को कतई भी नुक़सान नहीं पहुँचायेंगे।

Next Story