Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > वाराणसी > मोदी लैपटॉप योजना 2019: क्या फ्री में मिल रहा लैपटॉप या है झांसा, लिंक को किल्क कर जानिए कैसे करें रजिस्टर

मोदी लैपटॉप योजना 2019: क्या फ्री में मिल रहा लैपटॉप या है झांसा, लिंक को किल्क कर जानिए कैसे करें रजिस्टर

मोदी लैपटॉप योजना 2019 के लिए पात्रता

 Special Coverage News |  22 May 2019 10:39 AM GMT  |  वाराणसी

मोदी लैपटॉप योजना 2019: क्या फ्री में मिल रहा लैपटॉप या है झांसा, लिंक को किल्क कर जानिए कैसे करें रजिस्टर

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: आए दिन सोशल मीडिया पर तमाम तरह के मैसेज आते हैं। इनमें से कुछ मैसेज सही होते हैं तो कुछ फर्जी होते हैं। अब व्हाट्सऐप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में प्रथम श्रेणी लाने वाले बच्चो को मोदी सरकार मोदी लैपटॉप योजना के जरिए फ्री में लैपटॉप दे रही है। तो आइए इस मैसेज की सच्चाई जानते हैं।

हमने जांच की तो पता चला की www.laptopyojana.com जिस पर फ्री मोदी लैपटॉप योजना का मैसेज वायरल हुआ है उस पर लिखा गया है कि कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षा के रिजल्ट घोषित हो चूके हैं।

रिजल्ट घोषित होने के बाद प्रथम श्रेणी लाने वाले बच्चो को मोदी सरकार ने हर साल की तरह इस साल भी 2019 में विद्यार्थी को मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना प्रारम्भ कर दी है और ऑनलाइन आवेदन रजिस्ट्रेशन पंजीकरण आरम्भ भी हो गया है ऑनलाइन आवेदन केवल Laptopyojana.com पर ही हो रही है, ऑनलाइन आवेदन फीस मात्र 210 Rs है जो की ऑनलाइन आवेदन शुल्क है. ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 25 मई 2019 है कृपया जल्द से जल्द इस योजना का लाभ उठाये

मोदी लैपटॉप योजना 2019 के लिए पात्रता –

• सबसे पहले आपको मोदी मुफ्त लैपटॉप योजना 2019 के लिए हाईस्कूल या बारहवीं मैं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है

• इस योजना का लाभ सिर्फ प्रथम श्रेणी लाने वाले बच्चो को दिया जा रहा है

• मोदी लैपटॉप योजना का लाभ लड़की और लड़का दोनों को ही मिलेगा

इतनी पड़ताल करते-करते https://www.laptopyojana.com/News-&-Events.html पेज पर नज़र पड़ी तो इस पर 14 मई 2019 नई दिल्ली के दैनिक जागरण संस्कारण के प्रथम पेज पर मोदी लैपटॉप योजना 2019 आवेदन करे प्रकाशित था।

https://www.laptopyojana.com/News-&-Events.html

जबकि 14 मई 2019 के प्रथम पेज पर जागरण में ऐसा कुछ प्रकाशित नहीं था……

https://epaper.jagran.com/epaper/14-may-2019-4-delhi-city-edition-delhi-city.html

खैर इसके बाद हमने और पड़ताल किया तो पता चला की साइट के रजिस्ट्रेशन में किसी का नाम नहीं था बस पता- बफ़ेलो, वाशिंगटन, यूनाइटेड स्टेट पर रजिस्टर्ड था। इसके अलावा और जानकारी नहीं. जाहिर है कि फ्री लैपटॉप बाटने वालों का कोई अता पता कहीं मौजूद नहीं।

https://www.ip-tracker.org/locator/ip-lookup.php?ip=www.laptopyojana.com

कुल मिलाकर आपको बता दें विदेशी पते पर रजिस्टर्ड ये साइट फर्जी है और यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। इस मैसेज के जरिए आपका डीटेल लिया जा रहा है जिसका इस्तेमाल विज्ञापन या अन्य झांसा देने वाले मामलो में होगा। तो आपसे अनुरोध है कि इस तरह के मैसेज के चक्कर में अपना 210 रुपया और समय ना गंवाएं, आपको सरकार कोई लैपटॉप नहीं देने वाली है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top