वाराणसी

गंगा नदी में युवती को एनडीआरएफ ने बचाया

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2023 10:42 AM GMT
गंगा नदी में युवती को एनडीआरएफ ने बचाया
x
NDRF rescues girl from river Ganga

वाराणसी : राजघाट वाराणसी में एनडीआरएफ टीम ने त्वरित बचाव अभियान द्वारा एक बहुमूल्य जीवन को बचाया। एक युवती ने दोपहर में मालवीय पुल, राजघाट से गंगा नदी में छलांग लगा दी थी तथा गंगा नदी में एक नाव की चपेट में आने से वह गंभीर रुप से घायल हो गयी और चिल्लाने लगी। राजघाट के पास वाटर एम्बुलेंस टीम के साथ तैनात एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों को घटना की जानकारी मिली और वे तुरंत मौके पर पहुंचे।

वाटर एम्बुलेंस टीम में उपलब्ध एनडीआरएफ नर्सिंग सहायक द्वारा अस्पताल पूर्व उपचार प्रदान किया गया तथा राहत के लिए आवश्यक इंजेक्शन दिया गया और जब पीड़िता की हालत स्थिर हो गई तो उसे स्थानीय पुलिस के माध्यम से अग्रिम उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया। युवती का नाम पूजा गुप्ता, पुत्री स्वर्गीय राजू प्रसाद गुप्ता, उम्र- 24 वर्ष, निवासी- दुर्गा कुंड, वाराणसी की रहने वाली हैं। एनडीआरएफ की त्वरित कार्यवाही से युवती की जान बचाने के लिए घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने सराहना की व धन्यवाद प्रकट किया।

विदित है कि मनोज कुमार शर्मा, उप महानिरीक्षक के निर्देशन में एनडीआरएफ की टीमें गंगा घाटों पर मोटर बोट की सहायता से पेट्रोलिंग करती रहती हैं जिससे किसी भी अप्रिय घटना के समय बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सके, जिसमें वाटर एंबुलेंस टीम अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

Next Story